चौथे चरण का चुनाव चिह्न आवंटित 52 प्रत्याशी डटे हैं चुनाव मैदान में

लदनियां : चौथे चरण में पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन कराने वाले कुल 52 अभ्यर्थियों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है. इसमें 40 अध्यक्ष पद के अभ्यर्थी एवं 12 प्रबंध समिति सदस्य के अभ्यर्थी शामिल हैं. अध्यक्ष पद के 40 अभ्यर्थियों में सबसे ज्यादा दो पंचायत कुमरखत पूर्वी एवं एकहरी में पांच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2019 3:28 AM

लदनियां : चौथे चरण में पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन कराने वाले कुल 52 अभ्यर्थियों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है. इसमें 40 अध्यक्ष पद के अभ्यर्थी एवं 12 प्रबंध समिति सदस्य के अभ्यर्थी शामिल हैं. अध्यक्ष पद के 40 अभ्यर्थियों में सबसे ज्यादा दो पंचायत कुमरखत पूर्वी एवं एकहरी में पांच -पांच अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं.

जबकि दो पंचायत बेलाही व लक्षमिनियाँ में चार -चार तथा चार पंचायत सिधपकला, डलोखर, पिपराही व कुमरखत पश्चिमी में तीन-तीन एवं पांच पंचायत गिधवास, गजहारा, महथा, सिधपा व पदमा में दो-दो अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं. मात्र चार पंचायत पद्मा, गिधवास, डलोखर एवं गिधवास पंचायत पैक्स में अध्यक्ष समेत प्रबंध समिति सदस्यों के लिए भी मतदान होना है. जबकि अन्य 09 पंचायतों में सिर्फ अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराई जाएगी.

उक्त जानकारी सहायक निर्वाचन पदाधिकारी(सहयोग समिति)सह प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी लदनियां नरेंद्र प्रसाद ने दी. उन्होंने बताया कि पद्मा में अनुसूचित जाति अनारक्षित कोटि के एक पद पर दो अभ्यर्थी के बीच तथा अति पिछड़ा अनारक्षित कोटि के एक पद पर दो अभ्यर्थी के बीच चुनाव होना है. जबकि गिधवास में अति पिछड़ा अनारक्षित कोटि के एक पद पर दो अभ्यर्थी के बीच चुनाव होना है.

इसी प्रकार डलोखर पंचायत में प्रबंध समिति सदस्य के सामान्य कोटि के तीन पदों के लिये चार अभ्यर्थियों के बीच चुनाव होना है. गजहारा में अनुसूचित जाति अनारक्षित कोटि के एक पद पर दो अभ्यर्थियों के बीच चुनाव होगा.सबसे ज्यादा पदमा पंचायत पैक्स चुनाव में मतपत्र होगा जहां मतदाता को तीन मतपत्र पर मतदान करने होंगे.

अध्यक्ष पद के लिए मतपत्र सफेद कागज पर लाल रंग का चुनाव प्रतीक चिह्न होगा जिसमें एक नंबर पर मोती का माला, दो नंबर पर ब्लैक बोर्ड, तीन नंबर पर किताब, चार नंबर पर ईंट एवं पांच नंबर पर पुल चुनाव प्रतीक चिह्न रहेगा.

प्रबंध समिति सदस्य पद के सामान्य कोटि के लिए मतपत्र सफेद कागज पर नारंगी रंग का चुनाव प्रतीक चिन्ह होगा जिसमें एक नंबर पर स्लेट, दो नंबर पर चम्मच, तीन नंबर पर स्टूल एवं चार नंबर पर मेज चुनाव प्रतीक चिह्न अंकित रहेगा. अनुसूचित जाति के लिए मतपत्र सफेद कागज पर नीला रंग का होगा. जिसमें एक नंबर पर वायुयान एवं दो नंबर पर आलमीरा होगा. सदस्य पद के अति पिछड़ा कोटि के लिए मतपत्र सफेद कागज पर काला रंग का होगा जिसमें एक नंबर पर छत का पंखा एवं दो नंबर पर नारियल चुनाव प्रतीक चिह्न होगा.

Next Article

Exit mobile version