शिविर में जेनरल फिजिशियन ने मानसिक दिव्यांगों को दिये अंक

मधुबनी : मानसिक दिव्यांग का 86वां दो दिवसीय क्षेत्रीय अभिभावक मिलन सम्मेलन में व्यापक तौर पर लापरवाही बरती गयी. जिस प्रकार से इसमें शनिवार को अंक बांटने का काम किया गया उसने न सिर्फ दिव्यांगों के जीवन को ही अंधकारमय बना दिया है बल्कि इस शिविर ने कार्यक्रम के आयोजन के औचित्य पर ही सवालिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2019 12:56 AM

मधुबनी : मानसिक दिव्यांग का 86वां दो दिवसीय क्षेत्रीय अभिभावक मिलन सम्मेलन में व्यापक तौर पर लापरवाही बरती गयी. जिस प्रकार से इसमें शनिवार को अंक बांटने का काम किया गया उसने न सिर्फ दिव्यांगों के जीवन को ही अंधकारमय बना दिया है बल्कि इस शिविर ने कार्यक्रम के आयोजन के औचित्य पर ही सवालिया निशान लगा दिया है.

शिविर मानसिक दिव्यांग के लिये किया गया था पर इस शिविर के लिये बनाये गये डॉक्टर के पैनल में एक भी मानसिक चिकित्सक नहीं थे. जेनरल फिजिशियन से मानसिक दिव्यांगों कोजबरन अंक दिलाया गया. जिसने कई सवाल छोड़ दिये हैं. इसी अंक के आधार पर दिव्यांगों को दिव्यांगता प्रमाणपत्र दिया जायेगा.
मानसिक दिव्यांग का अंक देने वाले जेनरल फिजिशियन. मानसिक दिव्यांगों का दो दिवसीय रीजनल पैरेंटस मीट में बरती गयी लापरवाही सामने आयी है. अंक देने के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक चिकित्सक पैनल बनाया गया था. लेकिन बिडंबना यह है कि उक्त पैनल में डा़ शंकर कुमार, डा़ संतोष कुमार व ए ग्रेड नर्स ब्रजेश ठाकुर शामिल थे. दोनों चिकित्सक जेनरल फिजिशियन हैं.

Next Article

Exit mobile version