शिक्षकों ने किया डीइओ का घेराव

मधुबनी : वरीय वेतनमान, एसीपी वन एवं एसीपी टू में अनियमितता में सुधार की मांग को लेकर बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी का घेराव किया. संघ के जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण यादव एवं प्रधान सचिव महादेव मिश्र के नेतृत्व में शनिवार को दर्जनों शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय पहुंच पदाधिकारी का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 23, 2019 11:47 PM

मधुबनी : वरीय वेतनमान, एसीपी वन एवं एसीपी टू में अनियमितता में सुधार की मांग को लेकर बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी का घेराव किया. संघ के जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण यादव एवं प्रधान सचिव महादेव मिश्र के नेतृत्व में शनिवार को दर्जनों शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय पहुंच पदाधिकारी का घेराव किया.

मौके पर वक्ताओ ने कहा कि संघ द्वारा 30 अक्तूबर को एसीपी वन एवं एसीपी टू के लाभ के लिए आवेदन दिया गया. जिसमें संघ की ओर से कुछ योग्य शिक्षकों को वरीय वेतनमान, एसीपी वन एवं टू से वंचित करने की सूचना देते हुए उन्हें शीघ्र एसपी का लाभ देने की मांग की गयी थी. वक्ताओं ने कहा कि 791 शिक्षकों की जगह 557 शिक्षकों को ही वरीय वेतनमान व एसीपी वन का लाभ दिया गया. वहीं अर्हता प्राप्त शिक्षकों को एसीपी टू का लाभ नहीं दिया गया है.

211 शिक्षकों को योग्यता रहने के बावजूद लाभ से वंचित रखा गया है. जिस पर संघ को घोर आपत्ति है. जिला शिक्षा पदाधिकारी से 22 नवंबर तक शिक्षकों की समस्या का निष्पादन की मांग की गयी थी. प्रधान सचिव महादेव मिश्र ने कहा कि शिक्षकों की लंबित मांग नहीं मानी जायेगी तो 27 नवंबर से चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version