झंझारपुर लोकसभा : जिसको मिला जो साधन, उसी के बल पहुंचा मतदान करने

झंझारपुर लोकसभा का चुनाव मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ. कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई. शुरुआती दौर में बूथ पर वोटरों की संख्या कम रही. पर जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता गया. अमूमन हर बूथ पर महिला मतदाताओं की संख्या […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2019 9:18 AM

झंझारपुर लोकसभा का चुनाव मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ. कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई. शुरुआती दौर में बूथ पर वोटरों की संख्या कम रही.

पर जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता गया. अमूमन हर बूथ पर महिला मतदाताओं की संख्या उत्साहजनक रही. सोमवार की रात हुई बारिश के बाद मंगलवार की सुबह मौसम सुहाना था. दिन में बादल छाये रहे. बासोपट्टी इलाके में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई. इस कारण करीब एक घंटे तक वोटर बूथ से नदारद रहे. लेकिन मतदाताओं ने देखा कि समय बीत रहा है, तो बूंदाबांदी के बीच ही फिर से कतार में लग गये.

लौकहा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 195 पर रोड नहीं बनने से नाराज वोटरों ने करीब पांच घंटे तक वोट का बहिष्कार किया. बाद में स्थानीय मुखिया व सहायक निर्वाचन पदाधिकारी के समझाने के बाद करीब 12 बजे से वोटिंग शुरू हुई.

खुटौना में बूथ संख्या 17 व 18 पर वोटरलिस्ट में नाम नहीं होने से नाराज वेाटरों ने हंगामा किया. 400 से अधिक मतदाताओं के नाम हट जाने का आरोप लगाया जा रहा था. काफी संख्या में महिला-पुरुष वोटर इस बात की जानकारी लेने बीडीओ आवास पहुंच गये. लोगों को देख बीडीओ ने अपने आवास में ताला लगा लिया.

Next Article

Exit mobile version