सात दिन बाद भी नहीं ठीक किया गया जमीन पर गिरा तार, परेशानी

आंधी ने बढ़ायीं मुसीबतें, गिरे दर्जनों पोल मधुबनी : बदलते मौसम की बेरूखी, बिजली संकट और पेयजल की समस्या से जिलावासी हलकान हैं. पिछले दिनों आई आंधी और बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. शहर से सटे शिवशक्तिनगर दुमंठा स्थित मोहल्ला में बिजली का पोल आंधी में टूटकर गिर गया. जमीन पर गिरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2019 1:23 AM

आंधी ने बढ़ायीं मुसीबतें, गिरे दर्जनों पोल

मधुबनी : बदलते मौसम की बेरूखी, बिजली संकट और पेयजल की समस्या से जिलावासी हलकान हैं. पिछले दिनों आई आंधी और बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है. शहर से सटे शिवशक्तिनगर दुमंठा स्थित मोहल्ला में बिजली का पोल आंधी में टूटकर गिर गया. जमीन पर गिरे तार से विद्युत प्रभावित हो रही है.किसी बड़े हादसे की अनहोनी को इंकार नहीं किया जा सकता है.
इधर कई दिनो से गर्मी में हो रही बढ़ोतरी से पिछले दिनों आई बारिश और आंधी से लोगों को थोड़ी राहत तो जरूर मिली. लेकिन आंधी से दर्जनो गांवो में बिजली पोट टूट जाने से बिजली आपूर्ति भी बाधित हो गई. रामपट्टी सहित आसपास के गांवो में बिजली आपूर्ति ध्वस्त हो गई है. शिवशक्तिनगर दुमंठा में जमीन पर गिरे बिजली पोल और तार को अभी तक विभाग द्वारा हटाया नहीं गया है. घटना से विभागीय अधिकारी पूरी तरह से बेखबर है. शहर में लोगों को लो बोल्टेज के कारण पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है.
बदलते मौसम ने शादी समारोह वाले परिवारों की धड़कने बढ़ा दी है. दावत का रंग भी फीका पड़ने लगा है. तेज आंधी में खुले मैदान में लगाये गये पंडाल के उड़ने की आशंका से परिजन परेशान है. वैसे मौसम के बदलने के साथ लोगों को गर्मी से छोड़ी राहत तो जरूर मिली है. लोग घर के छत पर देखे जा रहे हैं. गर्मी के कारण हर किसी का हाल बेहाल बना हुआ था.
ग्रामीण क्षेत्रों में हुआ है सबसे ज्यादा नुकसान : ग्रामीण क्षेत्र में आंधी से सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को हुआ है. खेत में लगे गेहूं का पौधा गिर जाने से किसानो को भारी नुकसान हुआ है. साथ ही खलिहान में रखे फसल पानी में भींगने से अंकुर निकल आया है. शादी समारोह में दावत के रंग को भी फीका कर दिया है. बदल रहे मौसम और बादल की गड़गड़ाहट से लोगों की चिंता बढ़ गई है. कहीं शादी की पूरी तैयारी फींकी न पड़ जाए.

Next Article

Exit mobile version