थमी गोली की आवाज, तो बाजार में तत्काल गिरने लगे दुकानों के शटर

मधेपुरा : सोमवार को जिला मुख्यालय में राजकुमार स्वर्णकार के साथ हुई लूट एवं गोलीबारी की घटना को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने विरोध में पूरे दिन दुकान बंद रखी. साथ ही दिन प्रतिदिन बढ़ रही अपराधिक गतिविधियां को ले प्रशासन एवं सरकार को जमकर कोसा. बाजार बंद होने से आम लोगों को काफी परेशानियों का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2019 8:56 AM

मधेपुरा : सोमवार को जिला मुख्यालय में राजकुमार स्वर्णकार के साथ हुई लूट एवं गोलीबारी की घटना को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने विरोध में पूरे दिन दुकान बंद रखी. साथ ही दिन प्रतिदिन बढ़ रही अपराधिक गतिविधियां को ले प्रशासन एवं सरकार को जमकर कोसा. बाजार बंद होने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

लोगों को घरेलू व जरूरत के सामान खरीदने के लिए भी शहर से बाहर का रास्ता अख्तियार करना पड़ रहा था. गोलीबारी की आवाज थमते ही बाजार में दुकानों के शटर स्वयं बद होने लगे. बाजार में काम से निकले लोग भी घरों के तरफ जाते दिखे.
व्यापारियों ने कहा पुलिस नहीं लगा पा रही है अपराधियों पर लगाम: आक्रोशित व्यापारियों ने जिला व पुलिस प्रशासन के साथ-साथ सरकार पर भी जमकर हल्ला बोला. व्यापारियों ने कहा कि जीरो टोलरेंस का नारा देने वाली सरकार के अधिकारियों से अब विधि व्यवस्था नहीं संभल रही है. दिन प्रतिदिन अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है.
पुलिस उस पर लगाम लगाने में विफल साबित हो रही है. शहर की विधि व्यवस्था चरमरा गई है. रोज हो रहे वारदातों में किसी भी मामले का पुलिस खुलासा नहीं कर पा रही है. जिले में लूटमार गोलीबारी एवं चोरी की वारदात आम हो गई है. जिससे आम लोगों में दहशत व्याप्त है. गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से लूट,चोरी एवं हत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही है. अधिकतर मामलों का निपटारा नहीं हो पाया है.
घटना से आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम: घटना ने व्यापारियों के साथ-साथ आम आदमी को भी सदमे में डाल दिया. जिसको लेकर घटना को लेकर आक्रोशित लोगों एवं जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कर्पूरी चौक पर लगभग दो घंटे से अधिक सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. उपस्थित लोगों ने जिला प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
लोगों द्वारा अधिकारियों के तबादले की मांग भी की गयी. दो घंटे के करीब चली इस जाम के कारण यातायात पूरी तरह बाधित हो गयी थी. आम लोगों जाम के कारण आने जाने में को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा रहा था. दो घंटे देर से पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया.
स्पाइन में फंसी है गोली
अभिषेक को तीन गोली लगी है. दो गोली पेट के रास्ते स्पाइन में घुस गयी है. जिसे बाद में सर्जरी कर निकाला जायेगा. इसके अलावा जांघ में लगी गोली को सर्जरी से निकाल लिया गया है. उन्होंने बताया कि मरीज की हालत ठीक है. वह फिलहाल खतरे से बाहर है. उन्होंने बताया कि पेट के अंदर गयी गोली से आंत व खून की नली क्षतिग्रस्त हुई थी. जिसे दुरुस्त कर दिया गया है.
डॉ विजय शंकर, निदेशक, सूर्या हॉस्पीटल
सीसीटीवी में अपराधियों का नहीं दिख रहा चेहरा
मधेपुरा : स्वर्ण व्यवसायी पर हुए हमले को आठ घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली नजर आ रहे हैं. पुलिस विभाग की माने तो सभी बिंदुओं पर छानबीन चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार व्यवसायी के घर से मिले सीसीटीवी फुटेज में कैद अपराधियों के चेहरे पहचानने में परेशानी आ रही है.
स्थानीय जानकार लोगों सहित पीड़ित व्यवसायी के परिजनों से जानकारी ली जा रही है. ज्ञात हो कि जख्मी व्यवसायी अभिषेक सपरिवार सहरसा के सूर्या हॉस्पीटल में है. जहां अभिषेक का इलाज चल रहा है. जबकि अभिषेक के पिता निजी कार्य से कोलकाता गये हुए हैं.
एक से दूसरे कड़ी को जोड़ रही पुलिस : गोली बारी की घटना के बाद काफी मशक्कत के बाद अपराधियों द्वारा क्षतिग्रस्त डीवीआर से फुटेज निकालने में पुलिस को सफलता जरूर मिली है. लेकिन उसमें कैद चेहरों को पहचानना मुश्किल हो रहा है. सदर थानाध्यक्ष बताते हैं कि अभी अनुसंधान जारी है.
शीघ्र ही अपराधियों की पहचान कर ली जायेगी. ज्ञात हो कि कुछ दिन पूर्व शहर के दो पेट्रोल पंप व बीते दिनों गम्हरिया में भी लूटपाट की घटना हुई थी. पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर एक कड़ी को दूसरे से जोड़ गिरोह का पता लगाने में जुटी है.
पेशेवर की हो रही है पहचान : गोलीकांड में शामिल शूटर पेशेवर है या कोई स्थानीय बदमाश. इस बात को लेकर पुलिस परेशान दिख रही है. लोगों का मानना है कि जिस अंदाज में गोलीबारी की घटना दिन के समय की गयी है इसमें पेशेवर अपराधी की ज्यादा संभावना है. लाइनर की भी पहचान की जा रही है. ज्ञात हो कि घटना की योजना निश्चित रूप से पहले तैयार की गयी थी. अपराधियों को जानकारी थी कि स्थानीय पुलिस पैक्स चुनाव में व्यस्त होगी ऐसे समय में घटना कर आसानी से निकला जा सकता है.
पिता ने बतायी 16 लाख के लूट की बात
देर शाम कोलकाता से घायल व्यवसायी के पिता कोलकाता से पहुंचे. उनके कोलकाता से आने की सूचना के बाद पुलिस ने भी जानकारी दी. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में एसपी संजय कुमार ने बताया कि 15 से 16 लाख के जेवरात की लूट हुई है. पुलिस आसपास के सीसीटीवी के आधार पर अपराधियों तक पहुंचने के प्रयास में जुटी है. छापेमारी जारी है.

Next Article

Exit mobile version