अभी दस के स्पीड से चलेगी ट्रेन

खगड़िया : कटिहार-बरौनी रेलखंड पर नारायणपुर -पसराहा के बीच मिट्टी धंसने से धंसी पटरी पर मंगलवार सुबह से ट्रेन परिचालन शुरू होने की उम्मीद है. डीआरएम ने बताया कि पटरी किनारे बोल्डर गिराया गया है. पाइलिंग कर मिट्टी को पानी में जाने से रोकने पर काम चल रहा है. सोनुपर डीआरएम अतुल्य सिन्हा ने बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 7, 2017 4:14 AM

खगड़िया : कटिहार-बरौनी रेलखंड पर नारायणपुर -पसराहा के बीच मिट्टी धंसने से धंसी पटरी पर मंगलवार सुबह से ट्रेन परिचालन शुरू होने की उम्मीद है. डीआरएम ने बताया कि पटरी किनारे बोल्डर गिराया गया है. पाइलिंग कर मिट्टी को पानी में जाने से रोकने पर काम चल रहा है. सोनुपर डीआरएम अतुल्य सिन्हा ने बताया कि युद्धस्तर पर रेलवे ट्रैक दुरुस्त करने का काम चल रहा है.

एडीआरएम सहित कई रेल अधिकारी मौके पर कैंप किये हुए हैं. फिलहाल अप रेलवे ट्रैक धंसने के कारण इस रूट की गाड़ियों का परिचालन डाउन रेलवे ट्रैक से किया जा रहा है. इधर, पटरी क्षतिग्रस्त रहने के कारण कई ट्रेनें लेट चल रही है. यात्री घंटों ट्रेन का इंतजार करने को मजबूर हैं. कई ट्रेनों का रूट बदलकर सहरसा-पूर्णिया होकर चलाया जा रहा है.

इधर, कटिहार- बरौनी रूट पर नारायणपुर पसराहा के बीच अप रेलवे ट्रैक पर परिचालन बंद रहने के कारण कई ट्रेनें विलंब से चली. लिहाजा, रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी. राजधानी एक्सप्रेस सहित कई लंबी दूरियों की गाड़ियों के अलावा सामान्य श्रेणी की गाड़ियों का परिचालन घंटों विलंब से हुआ. बता दें कि बुधवार की रात्रि अचानक अप लाइन के नीचे की मिट्टी धंस गयी थी. जिस बाद अप ट्रैक पर रेल परिचालन बंद कर दिया गया था.

बोल्डर से रेलवे ट्रैक बचाने की कोशिश
कटिहार बरौनी रेलखंड पर नारायणपुर-पसराहा के बीच मिट्टी धंसने से क्षतिग्रस्त अप रेलवे ट्रैक को बचाने के लिये बोल्डर गिराया जा रहा है. संभवत: मंगलवार सुबह से अप रेलवे ट्रैक पर दस किलोमीटर प्रति घंटा के स्पीड में ट्रेन का परिचालन शुरू होने की उम्मीद है. नारायणपुर पसराहा के बीच रेल पटरी धंसने के बाद रेल परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. पटरी किनारे बोल्डर डाल कर मिट्टी को पानी में बहने से रोका जा रहा है. रेलवे ट्रैक के किनारे मिट्टी धंसने से रोकने के लिये मौके पर 40 वैगन बोल्डर गिराने का काम जारी है. डीआरएम अतुल्य सिन्हा ने बताया कि करीब 50 वैगन बोल्डर की आवश्यकता पड़ेगी.
मौके पर पाइलिंग कर ट्रैक दुरुस्त करने का काम जारी है. उन्होंने बताया कि इस जगह पर बार बार रेलवे पटरी धंसने की घटना रेलवे ट्रैक के दोनों किनारे बोल्डर की दीवार बनाने का निर्णय लिया है. अभी कॉशन के आधार पर अप रेलवे ट्रैक पर धीमी गति से रेल परिचालन की अनुमति दी गयी है. कटिहार बरौनी व समस्तीपुर के बीच चलने वाली कई सवारी गाड़ी रद्द कर दी गयी है. सवारी गाड़ी रद्द होने व लंबी दूरी की गाड़ियों में देरी के यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. रेल परिचालन सामान्य होने के सवाल पर डीआरएम ने कहा कि अभी वक्त लग सकता है. अभी कुछ बताना जल्दबाजी होगी.
नारायणपुर-पसराहा के बीच मिट्टी धंसने से धंसी अप रूट की रेल पटरी पर मंगलवार सुबह से ट्रेन चलने की उम्मीद
अप रेलवे ट्रैक धंसने के बाद डाउन रूट से दोनों ओर की गाड़ियों के परिचालन से कई ट्रेनें लेट
कटिहार-बरौनी रेलखंड पर नारायणपुर पसराहा के बीच मिट्टी धंसने से धंसे अप रेलवे ट्रैक पर मंगलवार सुबह से दस किलोमीटर प्रति घंटा के स्पीड से ट्रेन चलायी जायेगी. पटरी किनारे बोल्डर गिराने का काम जारी है. ट्रैक किनारे बोल्डर गिराने के अलावा पाइलिंग किया जा रहा है. जल्द आवागमन सुचारु हो जायेगा इसके साथ ही यात्रियों की परेशानी भी समाप्त हो जायेगी. मौके पर रेलवे ट्रैक के दोनों किनारे बोल्डर (पत्थर) की दीवार पर काम शुरू कर दिया गया है. जल्द ही कार्य पूरा कर लिया जायेगा. अभी ट्रायल के तौर कॉशन के आधार पर धीमी गति से अप रेलवे ट्रैक पर रेल परिचालन शुरू किया जा रहा है.
अतुल्य सिन्हा, डीआरएम, सोनपुर.

Next Article

Exit mobile version