वज्रपात से मौके पर ही महिला की मौत

दुखद. गरमा धान की कर रही थी कटाई मामला कुरेठा पंचायत के बलवा वार्ड संख्या 12 महादलित टोले का मनसाही : थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के बलवा वार्ड संख्या 12 महादलित टोला में गुरुवार की दोपहर करीब 2:30 बजे खेत में काम कर रही महिला की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 6:41 AM

दुखद. गरमा धान की कर रही थी कटाई

मामला कुरेठा पंचायत के बलवा वार्ड संख्या 12 महादलित टोले का
मनसाही : थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के बलवा वार्ड संख्या 12 महादलित टोला में गुरुवार की दोपहर करीब 2:30 बजे खेत में काम कर रही महिला की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गयी. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है. सीता देवी अपने बटाइदार के खेत में तीन महिलाओं के साथ गरमा धान की कटाई कर रही थी. इसी क्रम में दोपहर में तेज हवा के साथ बारिश होने लगी. खेत से तीनों महिलाएं घर की ओर जाने लगीं. इसी क्रम में सीता देवी वज्रपात की चपेट में आ गयी. इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. सीता देवी (26) पति वीरू ऋषि दोनों पति-पत्नी मजदूरी करके घर परिवार चलाते थे.
चार वर्ष पूर्व ही वीरू ऋषि की शादी दिल्ली दिवानगंज क्षेत्र के वास्ता डिग्री निवासी सीता देवी से हुई थी. सीता को तीन वर्ष का बेटा शिवा भी है, जो अनाथ हो गया है. घटना के बाद से महादलित टोला में शोक है. सभी लोगों के मुंह से एक ही बात निकल रही थी कि तीन वर्ष के बच्चे का पालन पोषण कैसे होगा. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व दस माह पहले राजा (10) व कमल (09) की मौत वज्रपात से इसी जगह पर हुई थी. मुखिया मुकेश कुमार उरांव ने कबीर अंत्येष्टी योजना से तीन हजार रुपया पीड़ित को दिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

Next Article

Exit mobile version