फर्जी एसपी समझा, निकला डिप्टी कमांडेंट

कटिहार : एक व्यक्ति गुरुवार को जमीन विवाद को लेकर डीएम को आवेदन देने पहुंचा. डीएम कार्यालय के बाहर खड़े सुरक्षा कर्मी से उक्त व्यक्ति ने अपना परिचय एसपी के रूप में दिया. पर, फर्जी एसपी समझ कर इसकी सूचना सहायक थाना पुलिस को दी गयी. एसपी के निर्देश पर उक्त व्यक्ति की जांच एएसपी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 6:40 AM

कटिहार : एक व्यक्ति गुरुवार को जमीन विवाद को लेकर डीएम को आवेदन देने पहुंचा. डीएम कार्यालय के बाहर खड़े सुरक्षा कर्मी से उक्त व्यक्ति ने अपना परिचय एसपी के रूप में दिया. पर, फर्जी एसपी समझ कर इसकी सूचना सहायक थाना पुलिस को दी गयी. एसपी के निर्देश पर उक्त व्यक्ति की जांच एएसपी ने की, तो वह बीएसएफ का डिप्टी कमांडेंट निकला. इसके बाद पुलिस को अपनी भूल का एहसास हुआ. हुआ यूं की सहायक थाना क्षेत्र निवासी रविंद्र कुमार सिंह जमीन विवाद को लेकर एक शिकायत लेकर डीएम मिथिलेश कुमार मिश्र के कार्यालय में उनसे मिलने पहुंचे. डीएम कार्यालय के बाहर खड़े सुरक्षा कर्मी को उन्होंने अपना परिचय एसपी के रूप में दिया.

इस पर सुरक्षाकर्मियों को संदेह हुआ. इसके बाद फर्जी एसपी समझ इसकी जानकारी सहायक थाना पुलिस व वरीय पुलिस पदाधिकारी को दी गयी. एसपी डॉ सिद्धार्थ के निर्देश पर एएसपी छोटेलाल प्रसाद ने जब मामले की जांच की, तो सीधा-साधा दिखने वाला व्यक्ति रविंद्र कुमार मेघालय शिमला बीएसएफ 30 बटालियन का डिप्टी कमांडेट निकला. जांच के बाद एएसपी ने उनका आवेदन लेकर सहायक थाना पुलिस काे दिया व जमीन विवाद सुलझाने का निर्देश दिया. इधर डिप्टी कमांडेट रविंद्र ने बताया कि उन्होंने डीएम कार्यालय के बाहर खड़े सुरक्षा कर्मी को एसपी कहकर भी परिचय नहीं दिया. उन्हें किसी प्रकार की गलतफहमी हो गयी थी. इस कारण यह उलझन पैदा हुई.

Next Article

Exit mobile version