फेक करेंसी पर बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जब्त की नोट छापने की मशीन

कटिहार : फेक करेंसीमामलेमें बिहार पुलिसको बड़ीसफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सुपौल में छापेमारी करते हुए नोट छापने की मशीन सहित अन्य कई सामान बरामद कर उसे जब्त कर लिया है. फेक करेंसी मामले में गिरफ्तार आरोपित की निशानदेही पर शनिवार को सुपौल पुलिस कटिहार पहुंची एवं छापेमारी की. जिसके तहत सुपौल पुलिस ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2020 11:37 AM

कटिहार : फेक करेंसीमामलेमें बिहार पुलिसको बड़ीसफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सुपौल में छापेमारी करते हुए नोट छापने की मशीन सहित अन्य कई सामान बरामद कर उसे जब्त कर लिया है. फेक करेंसी मामले में गिरफ्तार आरोपित की निशानदेही पर शनिवार को सुपौल पुलिस कटिहार पहुंची एवं छापेमारी की. जिसके तहत सुपौल पुलिस ने नोट छापने की मशीन, डाई एवं अन्य कई मशीन को जप्त कर अपने साथ सुपौल लेकर चली गयी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार नकली नोट बनाने के मामले में सुपौल पुलिस ने एक गिरोहके सदस्य को पकड़नेके साथ ही उससे सघनता से पूछताछ की. आपको बता दे कि गिरफ्तार आरोपित की निशानदेही पर कटिहार नगर थाना क्षेत्र के फसिया टोला में स्वर्गीय हरिश्चंद्र दास की पुत्री भवानी देवी पति स्वर्गीय दीपक मंडल के घर पर छापेमारी की. जिस क्रम में उसके घर में रह रहे किरायेदार के कमरे से नोट छापने की मशीन, डाई सहित अन्य कई मशीन बरामद किया. जिसके बाद सुपौल पुलिस नोट छापने की मशीन डाई सहित अन्य मशीन को जब्त कर अपने साथ सुपौल लेकर चली गयी. सुपौल पुलिस ने यह छापेमारी नगर थाना पुलिस के सहयोग से की. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले पूर्णिया से भी नकली नोटों का एक खेप पकड़ी गयी थी.

Next Article

Exit mobile version