अलर्ट के बाद कटिहार रेलवे ने बढ़ायी चौकसी

कटिहार : पूर्व मध्य रेल गोपनीय शाखा मंडल सुरक्षा आयुक्त समस्तीपुर की ओर से कटिहार रेल एसपी को जारी किये गये पत्र के बाद कटिहार रेल मंडल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. लंबी दूरी की ट्रेनों के साथ लोकल ट्रेन, सभी रेलवे स्टेशनों के साथ कटिहार रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 9:41 AM

कटिहार : पूर्व मध्य रेल गोपनीय शाखा मंडल सुरक्षा आयुक्त समस्तीपुर की ओर से कटिहार रेल एसपी को जारी किये गये पत्र के बाद कटिहार रेल मंडल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. लंबी दूरी की ट्रेनों के साथ लोकल ट्रेन, सभी रेलवे स्टेशनों के साथ कटिहार रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

कटिहार रेल एसपी को दिये गये पत्र में कहा गया है कि 16 अक्तूबर को नकहा जंगल गोरखपुर रेलवे क्रांसिंग के नजदीक अंकित सर्विस सेंटर के पास एक व्यक्ति के द्वारा बताया गया कि स्वीफट डिजायर कार के पास पांच व्यक्ति स्मेंकिंग करते हुए बोल रहे थे कि इस बार की दीपावली काफी धमाकेदार होगी. पूरा हिंदुस्तान देखेगा और याद रखेगा. पत्र में पांच व्यक्तियों की हुलिया भी बताया गया है. जिसकी उम्र 35 से 45 वर्ष के बीच बतायी गयी है. जो पहनावा में चार व्यक्ति कुर्ता और पयजामा एवं एक व्यक्ति कुर्ता और जींस में थे.
तीन व्यक्ति दाढ़ी रखे हुए और दो व्यक्ति क्लीन सेव में थे. पहचान चिन्ह में एक व्यक्ति के बायें गाल पर कटे का निशान था. जिस वाहन का से सफर कर रहे थे वह सफेद था. समस्तीपुर मंडल का अधिकांश रेलवे का परेक्षेत्र नेपाल बॉडर से सटा हुआ है. जिस कारण से आंतकवादी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. इसलिए सुरक्षा अपेक्षित की गयी है. इस पत्र के मिते ही कटिहार रेल मंडल क्षेत्र में सुरखा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है.
कहते हैं रेल डीएसपी
रेल डीएसपी सह प्रभारी एसपी ने बताया कि पत्र प्रापत हुआ है. उसके आलोक में सुरक्षा को बढ़ा दी गयी है. रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में चौकसी बरती जा रही है.

Next Article

Exit mobile version