पैक्स चुनाव की तैयारियां तेज, कोषांग हुआ गठित

चैनपुर : पैक्स चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद से ही चुनाव की तैयारी तेज हो गयी है. दावा आपत्ति के बाद हुए मतदाता सूची प्रकाशन के बाद चुनाव की तैयारी युद्ध अस्त्र पर की जा रही है. चुनाव में उतरनेवाले संभावित उम्मीदवार गांव में घूम कर अपना दावा प्रस्तुत करने में जुटे हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2019 8:43 AM

चैनपुर : पैक्स चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद से ही चुनाव की तैयारी तेज हो गयी है. दावा आपत्ति के बाद हुए मतदाता सूची प्रकाशन के बाद चुनाव की तैयारी युद्ध अस्त्र पर की जा रही है. चुनाव में उतरनेवाले संभावित उम्मीदवार गांव में घूम कर अपना दावा प्रस्तुत करने में जुटे हैं. वहीं दूसरी तरफ शांतिपूर्ण चुनाव के लिए शासनिक स्तर पर भी कवायद तेज कर दी गयी है.

इधर, बीडीओ अंजलीका कृति ने बताया कि चैनपुर प्रखंड के सत्रह पंचायतों में से सात पंचायतों में पैक्स चुनाव जिसमें दस हजार से अधिक मतदाता अपने प्रतिनिधि का चुनाव करेंगे. उन्होंने बताया कि बताया कि शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए विभिन्न कोषांग का गठन किया गया है.
उन्होंने कहा कि कोषांग का गठन कर उनके प्रभारियों को उनकी कार्य बता दी गयी है. सभी प्रभारी पदाधिकारी अपने कोषांग से संबंधित कार्यों का ससमय निष्पादन करेंगे. उनके द्वारा बताया गया कि 28 नवंबर से शुरू होने वाले नामांकन के लिए प्रखंड मुख्यालय पर दो काउंटर पर बनाये जायेंगे. जिसके लिए पहले की कर्मियों का प्रतिनियोजन कर दिया गया है.
पहले काउंटर पर संजय सक्सेना, बाबुल शाह, प्रेमनारायण पांडेय, वीरेंद्र कुमार सिंह रहेंगे. जिसका प्रभारी प्रखंड कल्याण पदाधिकारी असलम अली को बनाया गया है. इस पर मदुरना, मझुई, उदयरामपुर व करजाव पंचायत के अभ्यर्थी आवेदन करेंगे. वहीं दूसरे काउंटर उपेश कुमार, ज्वाला सिंह, रामप्रवेश उपाध्याय, बनारसी राम रहेंगे.
जिनका प्रभारी प्रखंड आपूर्ति सरोज कुमार को बनाया गया है. यहां बिउर, सिरबिट एवं रामगढ़ पंचायत के अभ्यर्थी नामांकन करेंगे. अंजलीका कृति ने कर्मियों के साथ बैठक करते हुए बताया कि अभ्यर्थियों को नामांकन के लिए सामान्य वर्ग के लिए एक हजार व आरक्षित वर्ग के लिए पांच सौ रुपये निर्धारित किया गया है. उन्होंने बताया कि नामांकन के दौर अभ्यर्थियों को अपने साथ प्रस्तावक व समर्थक को लाना होगा. क्योंकि बगैर प्रस्तावक और समर्थक के नामांकन नहीं होगा.

Next Article

Exit mobile version