दस हजार स्वच्छताग्राही बतायेंगे शौचालय का महत्व

शौचालय निर्माण में तेजी लाएं व लोगों को करें जागरूक: सचिव परमेश्वर अय्यर अप्रैल में अन्य राज्यों से आयेंगे स्वच्छताग्राही दस दिनों तक पंचायतों में लोगों को करेंगे जागरूक जमुई : भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के सचिव परमेश्वर अय्यर, राज्य सरकार के विकास आयुक्त शिशिर कुमार सिन्हा और ग्रामीण विकास विभाग के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2018 6:13 AM

शौचालय निर्माण में तेजी लाएं व लोगों को करें जागरूक: सचिव परमेश्वर अय्यर

अप्रैल में अन्य राज्यों से आयेंगे स्वच्छताग्राही
दस दिनों तक पंचायतों में लोगों को करेंगे जागरूक
जमुई : भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के सचिव परमेश्वर अय्यर, राज्य सरकार के विकास आयुक्त शिशिर कुमार सिन्हा और ग्रामीण विकास विभाग के सचिव अरविंद कुमार ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से शौचालय निर्माण योजना की समीक्षा की. इनलोगों ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन राज्यों में शौचालय निर्माण को लेकर बेहतर कार्य हुआ है. उन राज्यों से लगभग 10 हजार स्वच्छता ग्राही तीन अप्रैल को बिहार आयेंगे. बिहार पहुंचने के पश्चात ये सभी स्वच्छता ग्राही अलग अलग पंचायतों में लगभग सात दिनों तक रह कर लोगों को शौचालय निर्माण को लेकर जागरूक करेंगे.
साथ ही शौचालय निर्माण के बारे में प्रशिक्षण भी देंगे. आगामी 10 अप्रैल को चंपारण यात्रा के 150 वर्ष पूरा होने के अवसर पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में ये सभी स्वच्छता ग्राही और जिले के प्रशिक्षित स्वच्छता ग्राही भी चंपारण जायेंगे. इसलिए शौचालय निर्माण के कार्य में तेजी लाएं और लोगों को शौचालय के महत्व के बारे में बताएं. साथ ही खुले में शौच करने से होने वाली बीमारियों के बारे में भी जागरूक करें. मौके पर डीएम डाॅ कौशल किशोर, डीडीसी सतीश कुमार शर्मा, निदेशक राम निरंजन चौधरी, जिला समन्वयक सुधीर कुमार आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version