पहल . सबेया हवाई अड्डे को विकसित करने की मंत्रालय की योजना

यहां से घरेलू उड़ान की तैयारी अंगरेजों ने सबेया हवाई अड्डे का निर्माण चीन से नजदीक होने के कारण बनाया था. आजादी के बाद से उपेक्षित रहा है. सबेया हवाई अड्डे की जमीन पर भी लोगों ने कब्जा जमा लिया है. अब सांसद की पहल पर मंत्रालय इस हवाई अड्डे को विकसित करने की योजना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 11, 2016 5:03 AM

यहां से घरेलू उड़ान की तैयारी

अंगरेजों ने सबेया हवाई अड्डे का निर्माण चीन से नजदीक होने के कारण बनाया था. आजादी के बाद से उपेक्षित रहा है. सबेया हवाई अड्डे की जमीन पर भी लोगों ने कब्जा जमा लिया है. अब सांसद की पहल पर मंत्रालय इस हवाई अड्डे को विकसित करने की योजना बना रहा है.
गोपालगंज : हथुआ का गौरव सबेया हवाई अड्डे को रक्षा मंत्रालय से संजीवनी मिलने की उम्मीद बढ़ गयी है. यहां से घरेलू उड़ान की तैयारी चल रही है. सब कुछ ठीक रहा, तो अगले वित्तीय वर्ष में काम शुरू हो जायेगा. यहां से बड़े शहरों के लिए विमान सेवा उपलब्ध कराने की तैयारी हो रही है. सांसद जनक राम ने सबेया अड्डे के लिए सदन में आवाज उठायी थी. रक्षा मंत्री ने देश के उपेक्षित हवाई अड्डों के प्रति सकारात्मक कदम उठाया है. नागरिक उड्डयन विभाग से रिपोर्ट भी मांगी गयी है.
रक्षा मंत्रालय का है हवाई अड्डा : हथुआ राज के सहयोग से अंगरेजों ने 1868 में सबेया में 456 एकड़ जमीन पर इस हवाई अड्डे को बनाया था. चीन के नजदीक होने के कारण रक्षा के दृष्टिकोण से यह हवाई अड्डा काफी संवेदनशील था. आजादी के बाद रक्षा मंत्रालय ने इस हवाई अड्डे को ओवरटेक करने के बाद इसे विकसित करने की जगह उपेक्षित छोड़ दिया था.

Next Article

Exit mobile version