आज खुली रहेंगी जिले की 22 दवा दुकानें

गोपालगंज : ड्रग एसोसिएशन की तीन दिवसीय हड़ताल के दौरान गुरुवार को जिले के 22 दवा दुकान खुला रहेगा. इसकी जानकारी सहायक औषधि नियंत्रक राजेश कुमार गुप्ता ने दी. उन्होंने बताया कि ड्रग एसोसिएशन की हड़ताल के दौरान आम लोगों को परेशानी न हो साथ ही उन्हें आसानी से जीवन रक्षक दवाएं मिल सके इसको […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 4:25 AM

गोपालगंज : ड्रग एसोसिएशन की तीन दिवसीय हड़ताल के दौरान गुरुवार को जिले के 22 दवा दुकान खुला रहेगा. इसकी जानकारी सहायक औषधि नियंत्रक राजेश कुमार गुप्ता ने दी. उन्होंने बताया कि ड्रग एसोसिएशन की हड़ताल के दौरान आम लोगों को परेशानी न हो साथ ही उन्हें आसानी से जीवन रक्षक दवाएं मिल सके इसको लेकर 22 दवा दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान खुले रखने का निर्णय लिया है.

इनमें विजयीपुर के आदित्या मेडिकल हॉल, कटेया के पीयूष मेडिकल हॉल, हथुआ के गुप्ता मेडिकल हॉल, भोरे के महावीर मेडिकल हॉल, गुप्ता ड्रग स्टोर, न्यू आदित्या मेडिकल हॉल, राइस मेडिकल हॉल, गोपालगंज के न्यू माया मेडिको, प्रदीप मेडिकल हॉल, अमांशी मेडिकेयर, शिवप्रिया मेडिको, अनूप मेडिकल हॉल, अनिल मेडिकल हॉल, गणेश मेडिकल हॉल, बरौली के गोलू मेडिकल हॉल, एमपी मेडिकल हॉल, मांझागढ़ के सूर्या मेडिकल हॉल, जया मेडिकल हॉल, कुचायकोट के रिशु मेडिकल हॉल, सांईं मेडिकल हॉल, दिलीप मेडिकल हॉल और बैकुंठपुर के संतोष मेडिकल हॉल खुले रहेंगे.
एआइओसीडी की मांग पर सरकार ने साधी चुप्पी
लाइसेंस नवीनीकरण, ऑनलाइन फार्मेसी और नयी दवा नीति के विरोध में दुकानें बंद कर दवा व्यापारी सड़क पर उतरे और सरकार की नीतियों को जमकर कोसा. ऑनलाइन फार्मेसी पर रोक नहीं लगाकर विदेशी कंपनियों के हाथों में दवा कारोबार दिया जा रहा है. फार्मासिस्ट की कमी से ड्रग लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं हो रहा है. एआइओसीडी ने सरकार को मांगपत्र दिया हुआ है, पर कुछ नहीं हुआ.
वैदेही शरण गुप्ता, कार्यवाहक सचिव, केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, गोपालगंज

Next Article

Exit mobile version