अचानक फल्गु नदी में आया सैलाब, पानी में बह गये तीन लोग

गया : झारखंड में भारी बारिशकाअसरअब बिहारमेंभी दिखनेलगाहै.पड़ोसी राज्य में भारी बारिश के कारण गया की फल्गु समेत अधिकांश नदियां उफान पर हैं. इसी कड़ी में बोधगया के निरंजना नदी में शुक्रवार की सुबह एक महिला समेत दो लोग पानी के तेज बहाव में बह गये. पानी में बहगये लोगों की तलाश के लिए बीएमपी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 12, 2016 3:11 PM

गया : झारखंड में भारी बारिशकाअसरअब बिहारमेंभी दिखनेलगाहै.पड़ोसी राज्य में भारी बारिश के कारण गया की फल्गु समेत अधिकांश नदियां उफान पर हैं. इसी कड़ी में बोधगया के निरंजना नदी में शुक्रवार की सुबह एक महिला समेत दो लोग पानी के तेज बहाव में बह गये. पानी में बहगये लोगों की तलाश के लिए बीएमपी के गोताखोरों को बुलाया गया है. राहत कार्य के लिए सीआरपीएफ की स्पेशल टीम को लगाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लापता महिला का नाम पुलुखा देवी है जो काचीचक गांव की रहने वाली है. सूचना के बाद पुलिससमेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचगयेहै. प्रशासनद्वारा स्थानीय लोगों की सहायता से लापता लोगों की खोजबीन शुरू कर दी गयी है. बतायाजाता है कि शुक्रवार की सुबह अचानक से नदी में पानी आने सेयह हादसा हुआ. साथ ही नदी किनारे के दर्जनों घरों में पानी घुस गया है.

जानकारीके मुताबिक रानीगंज में दुलाशाह बांध टूट जाने से कई सड़कों पर पानी आने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों के मुताबिक करीबदस साल के बाद इतनी ज्यादा मात्रा में फल्गु और दूसरी नदियों में पानी आया है. मानपुर-खिजरसराय मार्ग पर भी कई जगह पानी की तेज धार बह रही है जिससे यातायात प्रभावित हो गया है.

Next Article

Exit mobile version