एक नंबरी लॉटरी के पांच धंधेबाज चढ़े पुलिस के हत्थे

गया : शहर के केपी रोड व रामशिला में लॉटरी (जुआ) खेलते-खिलवाते पांच धंधेबाजों को कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कोतवाली थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी ने बताया कि लॉटरी खेलवाने की सूचना बार-बार मिल रही थी. इसमें केपी रोड व रामशिला में कार्रवाई की गयी. यहां लॉटरी खेलते-खिलवाते बोधगया थाना के नरकटिया मुहल्ले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 18, 2019 7:36 AM

गया : शहर के केपी रोड व रामशिला में लॉटरी (जुआ) खेलते-खिलवाते पांच धंधेबाजों को कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कोतवाली थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी ने बताया कि लॉटरी खेलवाने की सूचना बार-बार मिल रही थी. इसमें केपी रोड व रामशिला में कार्रवाई की गयी.

यहां लॉटरी खेलते-खिलवाते बोधगया थाना के नरकटिया मुहल्ले के मोहम्मद शाहनवाज, सिविल लाइंस थाने के नादरागंज मुहल्ले के दिलीप साव, रामशिला मुहल्ले के विनोद पासवान, सिविल लाइंस थाने के न्यू करीमगंज के मोहम्मद अनवर व चंदौती थाने के नियाजपुर मुहल्ले के विंदेश्वर चौधरी को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से लॉटरी बोर्ड, ताश के पत्ते व 7465 रुपये बरामद किये गये हैं. सभी को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया है.
गौरतलब है कि लॉटरी का धंधा जोरों पर विंदेश्वरी घाट के पास नदी में, इकबाल नगर, बारिश नगर, नयी गोदाम, पुरानी गोदाम चूना गली, मुरली हिल, वागेश्वरी, बम बाबा पहाड़ी, पितामहेश्वर व कठोकर तालाब आदि जगहों पर किये जाने की बात कई बार के कार्रवाई में सामने आ चुकी है. सूत्रों की मानें, तो पुलिस कार्रवाई के बाद कुछ दिनों तक धंधा बंद रहता है. लेकिन, बाद में पैठ बना कर फिर से धंधा चालू कर दिया जाता है.
पिछले दिनों कोतवाली के कई अधिकारी व पुलिसकर्मियों को इस धंधे को संरक्षण देने के आरोप में सिटी एसपी ने सस्पेंड कर दिया था. इससे पहले भी पितामहेश्वर में लॉटरी के खिलाफ की गयी पुलिस कार्रवाई में मिले डायरी से यह बात सामने आयी थी कि इस धंधे के हिस्सेदार कई लोग हैं. सभी को समय पर उनका हिस्सा दिया जाता था.

Next Article

Exit mobile version