गया : नहीं लगती पुलिस काे भनक, ताे नक्सली किसी बड़ी वारदात काे दे सकते थे अंजाम

गया : गया-आैरंगाबाद की सीमा पर मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरूखिया जंगल में लंगुराही के पास बुधवार की दाेपहर गुप्त सूचना पर पुलिस सर्च अॉपरेशन में गयी थी. सीआरपीएफ पुलिस अधिकारी काे सूचना मिली थी कि लंगुराही में भाकपा-माआेवादी का मारक दस्ता ठहरा है. इसकी सूचना मदनपुर थाने काे दी गयी. थाने की पुलिस सीआरपीएफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 14, 2019 6:06 AM

गया : गया-आैरंगाबाद की सीमा पर मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरूखिया जंगल में लंगुराही के पास बुधवार की दाेपहर गुप्त सूचना पर पुलिस सर्च अॉपरेशन में गयी थी. सीआरपीएफ पुलिस अधिकारी काे सूचना मिली थी कि लंगुराही में भाकपा-माआेवादी का मारक दस्ता ठहरा है. इसकी सूचना मदनपुर थाने काे दी गयी. थाने की पुलिस सीआरपीएफ व काेबरा पुलिस काे लेकर जंगल में प्रवेश कर गयी. पुलिस के आने की सूचना मिलते ही ठाैर पाये भाकपा

माआेवादी के पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) के दस्ते ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने गाेलियां दागीं. गाेली चलाते पुलिसकर्मी जंगल की आेर बढ़ते जा रहे थे. अंतत: नक्सली पुलिस से नजर बचाते हुए निकल भागे. पुलिस का दावा है कि उनकी गाेली से नक्सली हताहत भी हुए हैं. उधर, से चीखने की आवाज आ रही थी.
लेकिन, सबूत के ताैर पर पुलिस काे कुछ भी हाथ नहीं लगा है. नक्सलियाें के भाग निकलने के बाद उनके ठहरे स्थान पर सर्च अॉपरेशन चलाया गया. इस दाैरान ठिकाने से तीन आइइडी बरामद हुए, जिसे डिफ्यूज करने के दाैरान एक के विस्फाेट हाेने से काेबरा के एक अधिकारी घायल हाे गये. इलाज के दौरान इनकी मौत हो गयी.
18 जुलाई 2016 काे मुठभेड़ में शहीद हुए थे काेबरा के 10 जवान
गाैरतलब है कि मदनपुर थाने के इसी जंगल के पास डुमरीनाला के पास 18 जुलाई 2016 काे मदनपुर थाने की पुलिस, सीआरपीएफ व काेबरा पुलिस की टीम पर नक्सलियाें ने हमला किया. इसमें काेबरा के 10 जवान शहीद हो गये थे. मुठभेड़ घंटाें चली थी. 31 दिसंबर 2018 काे देव में एक घर में हमला के साथ कई वाहन फूंक डाले थे आैर एक की हत्या भी कर दी थी.
पुलिस काे मिली सूचना के आधार पर नक्सली मंगलवार की रात से ही उस स्थान पर डेरा डाल रहे थे. दाेपहर में किसी बड़ी वारदात की याेजना बनायी जा रही थी, तभी पुलिस काे भनक लगी आैर वे आ धमके. इस दाैरान दाेनाें आेर से मुठभेड़ शुरू हाे गयी आैर फिर पुलिस काे सक्रिय देख नक्सली भाग निकले. पुलिस काे भनक सही समय न लगी हाेती, ताे हाे सकता था बुधवार की रात नक्सली कहीं काेई वारदात काे अंजाम दिये हाेते. काेबरा के अधिकारी की मानें, ताे नक्सली करीब 80 की संख्या में वहां माैजूद थे.

Next Article

Exit mobile version