धर्मसभा भवन में सजीव झांकियों का होगा प्रदर्शन, नवरात्र पर बाजारों में खरीदारों की रही चहल-पहल

गया : मंगलवार को सप्तमी के दिन शहर के सभी पूजा पंडालों में स्थापित मां दुर्गा के पट खुल जायेंगे. इसके साथ ही पूजा पंडालों में देवी की पूजा व आराधना करने श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी. शहर के हर मुहल्लों व चौक-चौराहों पर नवरात्रि को लेकर सोमवार को भी चहल- पहल रही. आयोजन समितियां भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2018 6:03 AM
गया : मंगलवार को सप्तमी के दिन शहर के सभी पूजा पंडालों में स्थापित मां दुर्गा के पट खुल जायेंगे. इसके साथ ही पूजा पंडालों में देवी की पूजा व आराधना करने श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी. शहर के हर मुहल्लों व चौक-चौराहों पर नवरात्रि को लेकर सोमवार को भी चहल- पहल रही. आयोजन समितियां भी पूजा पंडालों को सजाने के काम में जुटी रहीं.
इसके अलावा प्रमुख सड़कों पर भी रविवार की तरह ही भीड़ रही. हालांकि, यातायात पुलिस के जवान ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर सक्रिय दिखे. शहर के केपी रोड, नयी गोदाम, बजाजा रोड आदि में भी खरीदारों की भीड़ रही. इस कारण सड़कों पर चलना मुश्किल रहा. शहर के विभिन्न इलाकों में आयोजन समितियों द्वारा तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. गौरतलब है कि शहर में तीन दर्जन से अधिक स्थानों पर देवी दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गयी है.
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विद्यालय सिविल लाइंस की ओर से धर्मसभा भवन में मंगलवार को देवी के विभिन्न रूपों को प्रदर्शित सजीव झांकियों का उद्घाटन किया जायेगा.
केंद्र संचालिका शीला बहन ने बताया कि श्रद्धालुओं को देवी के कई रूपों को देखने का मौका मिलेगा. यह कार्यक्रम शाम पांच बजेे आयोजित है.

Next Article

Exit mobile version