पीएम के कार्यक्रम को ले पुलिस छावनी में तब्दील रहा पूरा शहर

छतों से भी होती रही निगहबानी ड्रोन कैमरे से सुरक्षा का जायजा लेते रहे पदाधिकारी दोपहर तक सूना नजर आता रहा प्रमंडलीय मुख्यालय बंद रही अधिकांश दुकानें, सभी की मंजिल सभा स्थल कमिश्नर, आइजी, डीआइजी, डीएम व एसएसपी लेते रहे सुरक्षा व्यवस्था का जायजा दरभंगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा गुरुवार को राज मैदान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2019 1:37 AM

छतों से भी होती रही निगहबानी

ड्रोन कैमरे से सुरक्षा का जायजा लेते रहे पदाधिकारी
दोपहर तक सूना नजर आता रहा प्रमंडलीय मुख्यालय
बंद रही अधिकांश दुकानें, सभी की मंजिल सभा स्थल
कमिश्नर, आइजी, डीआइजी, डीएम व एसएसपी लेते रहे सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
दरभंगा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा गुरुवार को राज मैदान में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हो गयी. इसके साथ ही प्रशासन ने आधी राहत की सांस ली. बता दें कि पूरी राहत 29 अप्रैल को मतदान संपन्न हो जाने के बाद मिलेगी, जिसके लिए दिन-रात पदाधिकारियों के साथ कर्मी पसीना बहा रहे हैं. हालांकि पीएम की यह सभा भी लोकतंत्र के महापर्व का ही हिस्सा था.
पीएम की सुरक्षा के लिए एसपीजी के अधिकारी व कमांडो विगत कई दिनों से दरभंगा में डेरा डाले हुए थे. इसके तहत एसपीजी ने सभा स्थल के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण करते हुए स्थानीय पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ इस पर विचार-विमर्श करते रहे. सभा स्थल के अगल-बगल के ऊंचे मकानों की छतो पर ड्रोन कैमरे की मदद से खंगाला गया.
साथ ही ऊंचे मकानों की छतों और गलियों के मुहाने पर बड़ी मात्रा में फोर्स तैनात थी. तीन एडीजीपी के अधिकारी, पांच एसपी एवं 13 डीएसपी स्तर के अधिकारी सभा स्थल की निगरानी में जुटे रहे. इसके अलावा स्पेशल ब्रांच के आइजी बच्चू सिंह मीना भी तैनात रहे. साथ ही दरभंगा के कमिश्नर मयंक बरबरे, आइजी पंकज कुमार दराद, डीआइजी क्षत्रनील सिंह, डीएम डॉ त्यागराजन एसएम, एसएसपी बाबू राम सहित कई अधिकारी राज मैदान के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे.
एसडीपीओ, एसडीओ एवं इंस्पेक्टर स्तर के पदाधिकारियों के साथ गोरखा रेजीमेंट के बटालियन सभा स्थल के चारों तरफ निगरानी में जुटे रहे. साथ ही वे पदाधिकारी पल-पल की जानकारी अपने आला अधिकारियों को देते रहे. आयकर चौराहा एवं विश्वविद्यालय के मेन गेट, चौरंगी, लाल बाग एमआरएम कॉलेज के गेट, हसन चौक, राज किला के समीप सहित सभी जगहों पर बीएसएफ, कमांडो, गोरखा रेजीमेंट तथा बीएमपी 13 की पुलिस फोर्स तैनात थी. पूरा शहर पुलिस छावनी में तब्दील नजर आता रहा. वहीं सभा स्थल राज मैदान की किलाबंदी कर दी गयी थी.

Next Article

Exit mobile version