बिहार के 635 गांवों में 66293 परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य

एक माह के भीतर वंचित सभी परिवारों को मिल जायेगा गैस कनेक्शन दरभंगा/बहेड़ी : बहेड़ी प्रखंड के प्लस टू शांति नायक हाइ स्कूल शुक्रवार को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के दूसरे चरण के उद्घाटन के लिए सजधज कर तैयार हो गया है. सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल की तैनाती की गयी है. योजना का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2018 5:16 AM

एक माह के भीतर वंचित सभी परिवारों को मिल जायेगा गैस कनेक्शन

दरभंगा/बहेड़ी : बहेड़ी प्रखंड के प्लस टू शांति नायक हाइ स्कूल शुक्रवार को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के दूसरे चरण के उद्घाटन के लिए सजधज कर तैयार हो गया है. सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल की तैनाती की गयी है. योजना का उद्घाटन सीएम नीतीश कुमार व केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान करेंगे.
समारोह में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, राज्य के खाद्य उपभोक्ता मंत्री मदन सहनी, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा आदि उपस्थित रहेंगे. बता दें कि उज्जवला योजना के दूसरे चरण में पूरे देश में कल 15 हजार एलपीजी पंचायत लगायी जायेगी. इसमें एक हजार पंचायत बिहार में लगेगी. बिहार में कुल दो करोड़ 29 लाख परिवार हैं जिसमें एक करोड़ 98 लाख परिवार एलपीजी गैस से वंचित है. दूसरे चरण में शेष बचे हुए परिवार को लाभ देने की योजना केंद्र सरकार की है.
इसी को लेकर कल इस राष्ट्रीय कार्यक्रम का आगाज बहेड़ी से होगा. दूसरे चरण में बिहार के 635 गांवों में 66293 परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है. दरभंगा जिले के सभी 329 पंचायतो में सौ-सौ रसोई गैस कनेक्शन तत्काल दिये जाने की योजना है. कुछ दिन के भीतर शेष बचे सभी परिवारों को योजना का लाभ मिल जाएगा. स्थानीय प्रशासन एवं जन भागीदारी से जिले में वंचित सभी परिवार को एक महीने के भीतर गैस का कनेक्शन दे दिया जायेगा.
यातायात की
विशेष व्यवस्था
समारोह को लेकर लहेरियासराय-बहेड़ी मार्ग में यातायात की विशेष व्यवस्था की गयी है. बहेड़ी बाजार से होकर बड़े वाहनों की आवाजाही सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक बंद रहेगी. लहेरियासराय से आने वाले बड़े वाहन ठाठोपुर, समस्तीपुर एवं रोसड़ा से आने वाले वाहन बरियाही घाट, सिंघिया एवं कुशेश्वरस्थान से आने वाले वाहन बघौनी एवं बहेड़ा बेनीपुर से आने वाले वाहन नौडेगा में रुक जायेगा.
तोरण द्वार, बैनर व
होर्डिंग से पटीं सड़कें
स्टेडियम एवं स्टेडियम तक आने वाली सभी सड़कों को तोरण द्वार बैनर एवं होर्डिंग से राजग ने पाट दिया है. जदयू के विधायक सुनील चौधरी एवं अमरनाथ गामी के बड़े बड़े कटआउट एवं होर्डिंग स्टेडियम के भीतर चारों तरफ लगा दिये गये हैं. इसके अलावा भाजपा के पूर्व विधायक गोपाल जी ठाकुर, लोजपा के हायाघाट के प्रत्याशी रहे आरके चौधरी के भी होल्डिंग जगह-जगह दिखाई दे रहे हैं. रालोसपा भी अपने लिए जगह तलाशने में कसर नहीं छोड़ी है.
बथने पंचायत के पूर्व मुखिया के घर आर्थिक अपराध इकाई का छापा
कई तरह के दस्तावेज खंगाल रही है ईओयू
मनोज की पत्नी भी दो बार रही
हैं मुखिया

Next Article

Exit mobile version