अंडा-फल मद में खर्च का अलग से रखेंगे हिसाब

दरभंगा : राज्य सरकार के योजना मद से मध्याह्न भोजन योजना के तहत सप्ताह में एक दिन(शुक्रवार) को एक पूरा उबला अंडा अथवा मौसमी फल की प्रविष्टि ऑनलाइन एमआइएम में होगी. इसकी उपयोगिता संशोधित प्रपत्र क में होगा. इसे पूर्व की भांति प्रतिमाह मध्याह्न भोजन साधन सेवी को जमा किया जायेगा. इस आशय का आदेश […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 22, 2017 6:35 AM

दरभंगा : राज्य सरकार के योजना मद से मध्याह्न भोजन योजना के तहत सप्ताह में एक दिन(शुक्रवार) को एक पूरा उबला अंडा अथवा मौसमी फल की प्रविष्टि ऑनलाइन एमआइएम में होगी. इसकी उपयोगिता संशोधित प्रपत्र क में होगा. इसे पूर्व की भांति प्रतिमाह मध्याह्न भोजन साधन सेवी को जमा किया जायेगा.

इस आशय का आदेश मध्याह्न भोजन योजना के निदेशक ने जारी किया है. एमडीएम डीपीओ को जारी आदेश में कहा गया है कि अंडा अथवा मौसमी फल का पोषाहार पंजी संधारण अलग से किया जायेगा. विभाग ने इसका प्रपत्र भी जारी किया है. मध्याह्न भोजन साधन सेवी को उपयोगिता प्रमाण प्रपत्र क को ऑनलाइन एमआइएस करने का निर्देश निदेशक ने दिया है. बता दें कि अंडा व मौसमी फल बच्चों को देने के निर्देश के बाद से इस मामले में व्यय आदि को लेकर ऊहापोह की स्थिति थी.
विद्यालयों में सप्ताह में एक दिन अंडा अथवा मौसमी फल देने का निर्देश है. इस को लेकर स्कूलों के शिक्षकों में कई तरह की चर्चा है. शिक्षकों को शाकाहारी व सर्वाहारी दोनों तरह के छात्रों में होनेवाली परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि गरीब छात्रों में कुछ खुशी है.

Next Article

Exit mobile version