जलजमाव के खिलाफ एनएच जाम, आगजनी

मोतिहारी : शहर के बाजार समिति पथ में जल जमाव की समस्या पर प्रशासन की अनदेखी रवैया से नाराज लोगों ने शुक्रवार को बंजरिया पंडाल चौक पर एनएच-28 को जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने मुख्य पथ में टायर जला आगजनी कर प्रदर्शन किया. वही राष्ट्रीय राजमार्ग को करीब डेढ़ घंटे तक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 25, 2017 6:02 AM
मोतिहारी : शहर के बाजार समिति पथ में जल जमाव की समस्या पर प्रशासन की अनदेखी रवैया से नाराज लोगों ने शुक्रवार को बंजरिया पंडाल चौक पर एनएच-28 को जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने मुख्य पथ में टायर जला आगजनी कर प्रदर्शन किया. वही राष्ट्रीय राजमार्ग को करीब डेढ़ घंटे तक परिचालन ठप रखा.
सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को शांत कराने का प्रयास किया. लेकिन समस्या के निदान में प्रशासन की उदासीन रवैया से नाराज मुहल्लेवासी नहीं माने. सदर डीएसपी के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ. फोन पर हुई बातचीत में डीएसपी द्वारा 24 घंटे के भीतर जल-जमाव की समस्या के निदान को आश्वस्त किया. सड़क जाम करने वाले शहर के वार्ड 24 के रहनेवाले हैं, जिनका बाजार समिति पथ से आना-जाना होता है.
मुहल्लेवासियों का आरोप था कि बाजार समिति पथ में मैरेज हॉल का गंदा पानी सड़क पर बहाया जाता है. जिस कारण पिछले कई माह से उक्त पथ में जल-जमाव की समस्या बनी हुई है. मुहल्लेवासियों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी, एसडीओ सहित अन्य अधिकारियों से की. लेकिन समस्या का निदान नहीं हुआ.
गुरुवार की रात शादी लगन के कारण मैरेज हॉल से अधिक मात्रा में गंदा पानी डिस्चार्ज हुआ. जिससे उक्त पथ में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. स्थिति को देख मुहल्लेवासियों को मजबूरन रोड जाम करना पड़ा. आश्वासन पर माने मुहल्लेवासियों ने कहा कि अगर प्रशासन एक सप्ताह के भीतर
समस्या के निदान को लेकर आवश्यक कदम नहीं उठाता है, तो आंदोलन को तेज करते हुए मुहल्लेवासी आमरण अनशन करेंगे. मैरेज हॉल के गेट के सामने एनएच 28 को जाम कर अनशन पर बैठेंगे.

Next Article

Exit mobile version