अनुमंडलीय अस्पताल की पैथोलॉजी में 20 तरह की जांच होगी उपलब्ध

डुमरांव : अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यरत पैथोलॉजी लैब में अब 20 तरह की जांच होगी. लैब में सीवीसी कंप्लीट ब्लड काउंट के अंतर्गत डब्लू वीसी, आरबीसी, प्लेटलेट, डिफेंसियल कांउटस, एमसीवी, इसीवी, एमसीएच, एमसीएचसी सहित 16 जांच के अलावा एचआइवी, मलेरिया, यूरीन, ब्लड शूगर की जांच होगी जिससे मरीजों को राहत मिलेगी. लैब टेक्नीशियन बीरबल प्रसाद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2019 7:16 AM

डुमरांव : अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यरत पैथोलॉजी लैब में अब 20 तरह की जांच होगी. लैब में सीवीसी कंप्लीट ब्लड काउंट के अंतर्गत डब्लू वीसी, आरबीसी, प्लेटलेट, डिफेंसियल कांउटस, एमसीवी, इसीवी, एमसीएच, एमसीएचसी सहित 16 जांच के अलावा एचआइवी, मलेरिया, यूरीन, ब्लड शूगर की जांच होगी जिससे मरीजों को राहत मिलेगी. लैब टेक्नीशियन बीरबल प्रसाद ने बताया कि कई ऐसे जांच मरीजों को बाहर से कराने पड़ते थे, लेकिन एक मशीन के कार्य करने से एक साथ कई जांच होगी.

इससे पहले जांच को बाहर से कराने में मानसिक व आर्थिक रूप से परेशान होना पड़ता था. बता दें कि लैब तकनीशियन का स्थानांतरण सिकरौल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हो गया था. इसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र डुमरांव की मनी कुमारी को लैब में भेजा गया लेकिन मनी कुछेक का जांच करने में सक्षम थी. लेकिन पुनः एक साथ 16 जांच का फायदा मरीजों को मिलेगा.

Next Article

Exit mobile version