आयुष्मान भारत के तहत 1.5 लाख स्वास्थ्य एवं कल्याण की होगी स्थापना : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

बक्सर : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार को कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत देशभर में तकरीबन 1.5 लाख स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र की स्थापना की जायेगी. इससे करीब 55 करोड़ लोगों को फायदा होगा. मंत्री योजना के तहत शुरुआती दो स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र के शुभारंभ के बाद लोगों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2018 10:34 PM

बक्सर : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार को कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत देशभर में तकरीबन 1.5 लाख स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र की स्थापना की जायेगी. इससे करीब 55 करोड़ लोगों को फायदा होगा. मंत्री योजना के तहत शुरुआती दो स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र के शुभारंभ के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे. योजना के तहत बिहार के बक्सर शहर में एक और नवांनगर पंचायत में एक केंद्र की स्थापना की गयी है.अश्विनी चौबे यहां के स्थानीय सांसद भी हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन केंद्रों को पंचायत स्तर पर स्थापित किया जा रहा है क्योंकि इस कार्यक्रम का लक्ष्य दूरदराज के गांवों में चिकित्सा सुविधा लाना है.अश्विनी चौबे के हवाले से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन केंद्रों में टेलीमेडिसीन जैसी सुविधा भी होगी ताकि मरीजों को बिना कहीं जाये विशेषज्ञों से सलाह मिले.

Next Article

Exit mobile version