आरा : स्वास्थ्य सेवा का न करें व्यवसायीकरण

बखोरापुर वाली मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर का राज्यपाल ने किया उद्घाटन आरा/बड़हरा (भोजपुर) : बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने रविवार को भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड में जय मां काली बखोरापुर वाली मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा मानव सेवा है. चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को मानवता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2019 2:12 AM
बखोरापुर वाली मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर का राज्यपाल ने किया उद्घाटन
आरा/बड़हरा (भोजपुर) : बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने रविवार को भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड में जय मां काली बखोरापुर वाली मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा मानव सेवा है.
चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों को मानवता की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए. चिकित्सकों को लोग दूसरे भगवान के रूप में देखते हैं. उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट अस्पतालों, स्वयंसेवी संस्थाओं व चिकित्सा क्षेत्र में अहम योगदान दे रहे चिकित्सक स्वास्थ्य सेवाओं के व्यवसायीकरण से बचें, ताकि मरीजों का कल्याण हो सके.
वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने का भरोसा दिया. जबकि, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि यदि 10 कट्ठा जमीन स्थानीय लोग उपलब्ध करा दें, तो अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोल दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version