सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की पीरो शाखा में लगी आग

पीरो : सोमवार की देर शाम पीरो के बिहिया रोड में अवस्थित सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक की शाखा में अचानक आग लग जाने के कारण यहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. अगलगी की यह घटना शाॅर्ट सर्किट से हुई है. जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम करीब पांच बजे सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की पीरो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 7:04 AM

पीरो : सोमवार की देर शाम पीरो के बिहिया रोड में अवस्थित सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक की शाखा में अचानक आग लग जाने के कारण यहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. अगलगी की यह घटना शाॅर्ट सर्किट से हुई है.

जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम करीब पांच बजे सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की पीरो शाखा के प्रबंधक व अन्य कर्मी शाखा को बंद कर अपने-अपने घर चले गये. शाम करीब छह बजे बैंक के वायरिंग में अचानक शाॅर्ट सर्किट होने की वजह से निकली चिनगारी के कारण आग लग गयी और आग बढ़ते-बढ़ते कमरे में रखे फर्नीचर व कागजात तक पहुंच गयी.
आग के कारण बैंक से निकल रहे धुएं को देख आसपास के लोगों को बैंक में आग लगाने की जानकारी हुई. इसके बाद यहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल घटना की सूचना अग्निशमन विभाग के कर्मियों और पुलिस को दी. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम अग्निशमन विभाग के कर्मी दो दमकल के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया.
मकान के दूसरे मंजिल पर अवस्थित बैंक में ताला बंद होने के कारण आग पर काबू पाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन दमकल कर्मी और स्थानीय लोग सीढ़ी के सहारे छज्जा पर चढ़कर खिड़की और ग्रिल गेट के रास्ते किसी तरह पानी डालकर आग पर काबू पाया. इधर स्थानीय लोगों ने फोन कर बैंक के कर्मियों को भी घटना की सूचना दी, जिसके बाद बैंक के कैशियर मितुल पांडेय मौके पर पहुंचे, तब बैंक का ताला खोला गया.
अगलगी की इस घटना में बैंक के वायरिंग के अलावा कंप्यूटर सेट, कूलर समेत काफी दस्तावेज जल गये. बैंक कैशियर के अनुसार आग लगाने के कारण पूरे हाल में धुंआ भरा हुआ है. वैसे प्रथम दृष्टया ज्यादा नुकसान की संभावना नजर नहीं आ रही है. कैश के आयरन चेस्ट में होने के कारण इस घटना में कैश का नुकसान नहीं हुआ है.

Next Article

Exit mobile version