VIDEO : बिहार में बी एड कॉलेजों की अवैध वसूली पर छात्रों का प्रदर्शन

आरा : प्राइवेट बी एड कॉलेज छात्रों से मनमाना फीस वसूलने को लेकर आईसा के छात्रों ने आज वीर कुंवर सिंह विश्‍वविद्यालय के कुल‍पति का घेराव किया. आईसा के संदीप कुमार ने कहा कि छात्रों से मनमाना फीस वसूला जा रहा है. प्राइवेट बी एड कॉलेज अपनी जेब गर्म करने के लिए छात्रों के अटेंडेस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2017 10:55 PM

आरा : प्राइवेट बी एड कॉलेज छात्रों से मनमाना फीस वसूलने को लेकर आईसा के छात्रों ने आज वीर कुंवर सिंह विश्‍वविद्यालय के कुल‍पति का घेराव किया. आईसा के संदीप कुमार ने कहा कि छात्रों से मनमाना फीस वसूला जा रहा है. प्राइवेट बी एड कॉलेज अपनी जेब गर्म करने के लिए छात्रों के अटेंडेस सहित कई और चीजों के लिए मोटी रकम वसूल कर रहे हैं.

छात्रों के प्रदर्शन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. छात्र नेताओं का कहना है कि प्राइवेट बी एड कॉलेज 75 प्रतिशत उपस्थिति के नाम पर छात्रों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं. इसी के विरोध में कुलपति का घेराव किया जा रहा है. कुलपति से मांग की जा रही है कि इस प्रकार के बी एड कॉलेजों की संबद्धता रद्द की जाए.

प्राइवेट बी एड कॉलेजों की मनमानी पर विश्‍वविद्यालय प्रशासन भी मौन है. छात्रों का कहना है कि ये प्राइवेट कॉलेज विश्‍वविद्यालय के उच्‍च अधिकारियों को भी घूस खिलाते हैं. छात्र कहते है कि विश्‍वविद्यालय के साथ-साथ सरकार से भी मांग करते हैं कि इस अवैध वसूली पर रोक लगायी जाए. छात्रों की राशि अविलंब वापस की जाए. मनमानी नहीं रुकी तो कुल‍पति के कार्यालय में तालाबंदी करेंगे.

Next Article

Exit mobile version