भागलपुर : घरेलू गैस सिलिंडर में विस्फोट से एक राहगीर की मौत, 15 अन्य घायल

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले के रसलपुर सहायक थाना क्षेत्र के तहत आनेवाले एकचारी गांव में मंगलवार को एक घरेलू गैस सिलिंडर में विस्फोट होने के कारण एक राहगीर की मौत हो गयी. वहीं, 15 अन्य लोग घायल हो गये. आसपास के तीन घरों को भी नुकसान पहुंचा है. कहलगांव के अंचलाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2019 4:55 PM

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले के रसलपुर सहायक थाना क्षेत्र के तहत आनेवाले एकचारी गांव में मंगलवार को एक घरेलू गैस सिलिंडर में विस्फोट होने के कारण एक राहगीर की मौत हो गयी. वहीं, 15 अन्य लोग घायल हो गये. आसपास के तीन घरों को भी नुकसान पहुंचा है. कहलगांव के अंचलाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन ने बताया कि हादसे में एकचारी गांव निवासी और पेशे से मजदूर पंकज पंडित (40) की मौके पर ही मौत हो गयी. धमाके के वक्त वह घटनास्थल के पास से साइकिल से गुजर रहे थे. उन्होंने बताया कि सभी घायलों को इलाज के लिए एकचारी और कहलगांव स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

एकचारी पश्चिम टोला निवासी विद्याधर दास की पत्नी रेखा देवी ने जब आज सुबह खाना बनाने के लिए रसोई गैस का चूल्हा जलाया, तो सिलिंडर में आग लग गयी. परिजनों ने भीगे कपड़ों से आग बुझाने का भी प्रयास किया, लेकिन आग बुझती नहीं देख परिवार के सारे लोग अनहोनी की आशंका से घर छोड़ भाग खड़े हुए. इस बीच, जोरदार आवाज के साथ सिलिंडर में विस्फोट हो गया, जिससे विद्याधर दास के घर के अलावा उनके पड़ोस के दो अन्य मकान क्षतिग्रस्त हो गये और एक राहगीर की मौत हो गयी. हादसे में 15 अन्य राहगीर तथा विद्याधर के पड़ोसी घायल हो गये. हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर एकचारी मोहनपुर सड़क को जाम कर दिया. बाद में कहलगांव के अंचलाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन द्वारा मौके पर पहुंचकर आश्वासन दिया, इसके बाद सड़क जाम समाप्त हुआ.

Next Article

Exit mobile version