30 जनवरी को हुई आइटीआइ परीक्षा पूरे बिहार में रद्द

भागलपुर : बिहार में 30 जनवरी को पहली पाली में आयोजित आइटीआइ की इंजीनियरिंग ड्राइंग की परीक्षा रद्द कर दी गयी है. श्रम संसाधन विभाग ने परीक्षा केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद इसके लिए केंद्र सरकार को अपनी अनुशंसा भेजी थी, लेकिन केंद्र ने दोबारा विचार कर श्रम संसाधन विभाग, बिहार से रिपोर्ट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2019 2:58 AM

भागलपुर : बिहार में 30 जनवरी को पहली पाली में आयोजित आइटीआइ की इंजीनियरिंग ड्राइंग की परीक्षा रद्द कर दी गयी है. श्रम संसाधन विभाग ने परीक्षा केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद इसके लिए केंद्र सरकार को अपनी अनुशंसा भेजी थी, लेकिन केंद्र ने दोबारा विचार कर श्रम संसाधन विभाग, बिहार से रिपोर्ट मांगी थी.

जब बिहार से दोबारा रिपोर्ट भेजी गयी, तो इसे रद्द कर दिया गया. इसकी सूचना विभाग को मिल गयी है. वहीं, इसके पहले 31 जनवरी की परीक्षा को भी रद्द कर दिया गया है. अब 30 व 31 की परीक्षाएं दोबारा से लीं जायेंगी. इसके लिए बिहार से डेट शीट भेजी जायेगी. केंद्र से स्वीकृति के बाद दोनों परीक्षाएं दोबारा होंगी.

नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि बिहार में 30 जनवरी को हुई आइटीआइ परीक्षा राज्य भर में रद्द कर दी गयी है. सरकार की ओर से परीक्षा रद्द करने की अनुशंसा की गयी थी, जिसके बाद केंद्र सरकार ने परीक्षा को रद्द कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version