पीएनबी के अधिकारियों से सीबीआइ ने की पूछताछ सृजन का फर्जीवाड़ा

भागलपुर : सृजन मामले में सीबीआइ मोड ऑफ एक्शन में आ गयी है. आर्थिक अपराध इकाई द्वारा की गयी जांच से आगे जाकर सीबीआइ ने जांच शुरू कर दी है. इसी कड़ी में बुधवार को सीबीआइ ने पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों से पूछताछ की. सीबीआइ के सवालों का जवाब देने पीएनबी के दो पदाधिकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 7, 2017 4:08 AM

भागलपुर : सृजन मामले में सीबीआइ मोड ऑफ एक्शन में आ गयी है. आर्थिक अपराध इकाई द्वारा की गयी जांच से आगे जाकर सीबीआइ ने जांच शुरू कर दी है. इसी कड़ी में बुधवार को सीबीआइ ने पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों से पूछताछ की. सीबीआइ के सवालों का जवाब देने पीएनबी के दो पदाधिकारी सबौर के बीएयू परिसर स्थित सीबीआइ के कैंप कार्यालय पहुंचे. चेक भुगतान करने व हस्ताक्षर मिलान से संबंधित कई सवालों से बैंक अधिकारियों को गुजरना पड़ा. कल्याण विभाग के छह करोड़ के चेक को लेकर अधिकारियों से जानकारी मांगी.

दूसरी ओर जिला समाहरणालयपीएनबी के अधिकारियों.

.
में सभी विभागों के बैंक खातों की जांच जिला प्रशासन के निर्देश पर शुरू कर दी गयी है. आशंका है कि और भी कई खाते हो सकते हैं, जिनमें जमा धन की अवैध तरीके से निकासी कर ली गयी हो और संबंधित विभाग को उसका पता न हो. सृजन द्वारा सरकारी राशि की बैंक खातों से अवैध तरीके से की गयी निकासी मामले में कई बड़े नामों के खुलासे हो सकते हैं.
सूत्र बताते हैं कि सीबीआइ की जांच मामले के मास्टरमाइंड की खोज में आगे बढ़ चुकी है. दूसरी तरफ सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के बैंक ऑफ इंडिया के खाते से तीन, आठ और नौ सितंबर 2016 को मो अंसार को चेक के द्वारा 55 लाख रुपये दिये गये हैं. अभी यह खुलासा होना बाकी है कि मो अंसार कौन है.

Next Article

Exit mobile version