अब 27 जून से अच्छी बारिश की उम्मीद

मानसून के आने के बाद भी बारिश नहीं भागलपुर : भागलपुर व इसके आसपास के क्षेत्राें में मानसून ने डेरा डाल दिया है. लेकिन निम्न दाब का प्रेशर न बनने के कारण बारिश नहीं हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो 27 जून से अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना है. तब तक उमस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2017 4:14 AM

मानसून के आने के बाद भी बारिश नहीं

भागलपुर : भागलपुर व इसके आसपास के क्षेत्राें में मानसून ने डेरा डाल दिया है. लेकिन निम्न दाब का प्रेशर न बनने के कारण बारिश नहीं हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो 27 जून से अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना है. तब तक उमस के बीच हल्की या मध्यम बारिश कहीं-कहीं हो सकती है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33.8 व न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा. आर्द्रता 89 प्रतिशत रही तो दिन भर डेढ़ किमी प्रति घंटे की औसत रफ्तार से पूर्वी हवाएं बही.
अब तक महज डेढ़ प्रतिशत बारिश, जुलाई में हाेगी 18 प्रतिशत बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 17 जून से मानसून की बारिश शुरू हो जानी थी. लेकिन 23 जून तक महज 40 एमएम (इस सीजन का महज डेढ़ प्रतिशत करीब) ही बारिश हो पायी है. मौसम वैज्ञानिक डॉ वीरेंद्र कुमार बताते हैं कि जून से सितंबर के बीच होने वाली कुल बारिश में से 18 प्रतिशत बारिश जुलाई व 60 प्रतिशत बारिश अगस्त-सितंबर माह में होगी.

Next Article

Exit mobile version