तपती दुपहरिया में साहेब लोग नहीं निकले वोट देने

बेगूसराय : बेगूसराय लोकसभा सीट का ग्राम पंचायत राज मोसादपुर, दिन के 11 बजकर 30 मिनट हुए हैं. वोट डालने आये पैर से लाचार अमरजीत महतो अपनी ट्राइ साइकिल को दीवार से सटाने जबरिया कोशिश कर रहे हैं. चिलचिलाती धूप वह सह नहीं पा रहे, इसलिये दीवार की ओट में छांव तलाश रहे हैं. यहां […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 30, 2019 5:59 AM

बेगूसराय : बेगूसराय लोकसभा सीट का ग्राम पंचायत राज मोसादपुर, दिन के 11 बजकर 30 मिनट हुए हैं. वोट डालने आये पैर से लाचार अमरजीत महतो अपनी ट्राइ साइकिल को दीवार से सटाने जबरिया कोशिश कर रहे हैं. चिलचिलाती धूप वह सह नहीं पा रहे, इसलिये दीवार की ओट में छांव तलाश रहे हैं.

यहां दो बूथ 34-35 है. स्कूल में जो खुली जगह है, वहां तिरपाल लगाया गया है, ताकि वोटर धूप से बचे रहें. हालांकि वोटरों की संख्या इतनी अधिक है कि एक दूसरे से चिपक कर खड़े होने के बाद भी सभी को छांव नहीं मिल पा रही थी. करीब 15 मिनट धूप सहने के बाद अमरजीत वोट डाल आते हैं.
अब वह घर जा सकते हैं, लेकिन भीड़ में खड़े होकर अपने लोगों से पूछते हैं कि गांव से किसने वोट डाल दिया है, कौन रह गया है. उनको इस बात की चिंता थी कि 1186 वोटर वाले बूथ 34 पर साढ़े 11 बजे तक मात्र 269 वोट ही पड़े हैं. गांव में एक चक्कर लगाने के बाद फिर दीवार की ओट लेकर यह देखने लगते हैं कि कौन-कौन कतार में लगा है. वासुदेव पासवान- पप्पू पासवान बिना नंगे पैर ही दौड़ आते है और वोटरों की कतार में लग जाते हैं.
साहब लोगों की कॉलोनी कही जाने वाली रिफाइनरी टाउन शिप लोग तो एसी घरों से बाहर ही नहीं निकले. यहां बूथ संख्या 110 में 1071 में मात्र 340, बूथ संख्या 108 में 1140 में मात्र 486, बूथ संख्या 109 में 1169 में मात्र 331 ने वोट डाले.
यहां से कई किमी दूर दो बूथों के इस केंद्र पर मात्र पांच वोटर थे. मतदान को आधा दिन ही हुआ था. बूथ नंबर 25 के पीठासीन अधिकारी से हम कम वोटर होने का कारण पूछते हैं तो वो कहते हैं, यहां तो 736 में से 402 वोट हो चुके हैं. 616 वोटर वाले बूथ 26 पर भी 320 लोग वोट कर चुके थे. कुमारी अनुपम छोटे भाई की पत्नी वर्षा को वोट डलवाने आई हुई थीं. वर्षा देश हित में वोट करने की बात कहती हैं. अनुपम यहां से सीधे अपनी ससुराल बेगूसराय रजौरा जायेंगी, ताकि छह बजने से पहले अपना वोट कर सकें.

Next Article

Exit mobile version