बिहार : BSF के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, बाल-बाल बचे CRPF के 9 अधिकारी

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के उपहरा थाना क्षेत्र के सहरसा गांव के समीप आज को बीएसएफ के हेलीकॉप्टर की आपात स्थितियों में खेत में ही लैंडिंग करानी पड़ी. हेलीकॉप्टर पर सीआरपीएफ के एडीजे कुलदीप सिंह और आईजी सीआरपीएफ चारु सिन्हा सवार थीं. चालक समेत कुल 9 लोग हेलीकॉप्टर में थे, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2018 2:42 PM

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के उपहरा थाना क्षेत्र के सहरसा गांव के समीप आज को बीएसएफ के हेलीकॉप्टर की आपात स्थितियों में खेत में ही लैंडिंग करानी पड़ी. हेलीकॉप्टर पर सीआरपीएफ के एडीजे कुलदीप सिंह और आईजी सीआरपीएफ चारु सिन्हा सवार थीं. चालक समेत कुल 9 लोग हेलीकॉप्टर में थे, जो पूरी तरह सुरक्षित हैं.

मिली जानकारी के अनुसार मदनपुर प्रखंड के भलुआही में सीआरपीएफ कैंप स्थापित है. जिसके निरीक्षण के लिए अधिकारियों का दल दानापुर से हेलीकॉप्टर से चला थे. हेलीकॉप्टर को भलुआही उतारना था. लेकिन, बीच में ही इसमें किसी तरह की तकनीकी खराबी आ गयी. चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए उपहारा थाना क्षेत्र में सहरसा गांव के समीप खेत में हेलीकॉप्टर की लैंडिंग करा दी.

हेलीकॉप्टर को आपात स्थिति में उतारने की खबर फैलते ही अधिकारियों के होश उड़ गये. वहीं, एसपी डॉ. सत्य प्रकाश, एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह दल बल के साथ जिला मुख्यालय से घटना स्थल के लिए रवाना हो गये. विदित हो कि यह इलाका नक्सल प्रभावित है और जिला मुख्यालय से करीब 85 किलोमीटर की दूरी पर है. एसपी ने बताया कि हेलीकॉप्टर पर सवार सभी अधिकारी सुरक्षित हैं और उन्हें किसी तरह की कोई चोट नहीं आयी है. फिलहाल स्थानीय पुलिस पहुंच चुकी है.

Next Article

Exit mobile version