दो घंटे लेट शुरू हुआ प्रशिक्षण, डेढ़ घंटे पूर्व ही कर दिया समाप्त

पलासी : प्रखंड के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविकाओं का तीन दिवसीय गैर आवासीय कैश प्रशिक्षण बुधवार को संपन्न हो गया. प्रशिक्षण शिविर बीते सोमवार से तीसरे चरण का आरंभ हुआ था. प्रशिक्षण में प्रखंड के कुल 75 सेविकाओं ने भाग लिया. प्रशिक्षण एलएस निशान आपसा व मेनका कुमारी ने दिया. प्रशिक्षण में विभिन्न आंगनबाड़ी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 21, 2019 8:05 AM

पलासी : प्रखंड के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविकाओं का तीन दिवसीय गैर आवासीय कैश प्रशिक्षण बुधवार को संपन्न हो गया. प्रशिक्षण शिविर बीते सोमवार से तीसरे चरण का आरंभ हुआ था. प्रशिक्षण में प्रखंड के कुल 75 सेविकाओं ने भाग लिया. प्रशिक्षण एलएस निशान आपसा व मेनका कुमारी ने दिया. प्रशिक्षण में विभिन्न आंगनबाड़ी सेविकाओं को पोषक क्षेत्र का सर्वेक्षण से संबंधित जानकारी दी गयी.

प्रशिक्षण बीडीओ सह प्रभारी सीडीपीओ अविनाश कुमार झा के नेतृत्व में चलाया गया. प्रशिक्षण सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक होना था, जबकि बुधवार को बारह बजे दिन में प्रारंभ हुआ. तीन बजे से पूर्व ही प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन कर दिया गया. इसकी पुष्टि सीडीपीओ कार्यालय प्रधान सहायक तनुजा मल्होत्रा ने की है.
वहीं बीडीओ सह प्रभारी सीडीपीओ ने प्रशिक्षण समय से पहले संपन्न करा दिये जाने के मामले में बताया कि इसके एलएस सह प्रशिक्षक से स्पष्टीकरण पूछा जायेगा. वहीं एलएस मेनका कुमारी ने तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्य में सिर्फ दो दिन ही प्रशिक्षण दिया. साथ ही एलएस जानकी देवी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई. बीडीओ सह प्रभारी सीडीपीओ श्री झा ने कहा कि उक्त एलएस से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है. वहीं दोषी पाये जाने पर आवश्यक कार्रवाई होना तय है.

Next Article

Exit mobile version