जन-धन खाते से उड़ायी वृद्धावस्था पेंशन की राशि

फुलवारीशरीफ : प्रखंड में वृद्धावस्था पेंशन पानेवाले खाताधारी हो जायें होशियार. कभी भी आपके खाते से राशि की निकासी फर्जी तरीके से हो सकती है. ऐसा ही मामला फुलवारीशरीफ में आया है जब चलने-फिरने में असमर्थ विधवा वृद्धा (90 वर्ष) पार्वती देवी के जन-धन खाते से बिचौलिये द्वारा पांच महीनों का 2800 रुपये उड़ा लिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 12, 2017 6:53 AM
फुलवारीशरीफ : प्रखंड में वृद्धावस्था पेंशन पानेवाले खाताधारी हो जायें होशियार. कभी भी आपके खाते से राशि की निकासी फर्जी तरीके से हो सकती है. ऐसा ही मामला फुलवारीशरीफ में आया है जब चलने-फिरने में असमर्थ विधवा वृद्धा (90 वर्ष) पार्वती देवी के जन-धन खाते से बिचौलिये द्वारा पांच महीनों का 2800 रुपये उड़ा लिया गया. पार्वती देवी को इस बात की जानकारी तब मिली जब वह अपनी वृद्धावस्था पेंशन की राशि निकालने बैंक पहुंची.
फुलवारीशरीफ के नया टोला स्थित आंध्रा बैंक के ब्रांच में चुनौती कुआं , ग्वाला टोली निवासी पार्वती देवी (पति स्व राजा राम राय) का जन-धन खाता है. इसी खाते से पार्वती देवी को प्रत्येक माह अपने जीवनयापन के लिए सरकार द्वारा वृद्धावस्था पेंशन योजना की राशि मिलती है.
पुत्र चंद्र देव राय ने बताया की जब मेरी मां दिसंबर, 2016 के अंतिम सप्ताह में अपनी पेंशन की राशि निकासी करने गयी थी, तो उसे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि उसके खाते से वृद्धावस्था पेंशन की राशि पहले ही निकाली जा चुकी है , जबकि सात दिसंबर, 2016 को ही उसकी मां पार्वती देवी अपनी बेटी के यहां दानापुर चली गयी थी और लगभग एक सप्ताह बाद घर लौटी . बैंक के कर्मियों ने बताया कि आठ दिसंबर को उसकी मां के खाते से राशि की निकासी की गयी है. पार्वती देवी ने इस मामले को लेकर कई बार जाकर प्रबंधक से शिकायत की, इसके बावजूद भी बैंक प्रबंधक द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया.
कोई फर्जीवाड़ा नहीं : बैंक प्रबंधक
बैंक प्रबंधक रूबी आनंद ने बताया कि पार्वती देवी के द्वारा ही राशि की निकासी की गयी है. उन्होंने बताया की अस्सी वर्ष की उम्र के बाद के लोगों के अंगूठे का निशान बदलता रहता है. उन्होंने कहा कि बैंक से किसी तरह की फर्जीवाड़ा नहीं हुआ है.
मामला गंभीर, बीडीओ करेंगे जांच : सदर एसडीओ : वहीं, सदर एसडीओ माधव प्रसाद सिंह ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है . उन्होंने इस पूरे मामले की जांच के लिए फुलवारीशरीफ के बीडीओ शमशीर मल्लिक को निर्देश दिया है.

Next Article

Exit mobile version