एटीएम में नकदी अपलोड के दौरान गायब हो गये आठ लाख रुपये के नये नोट, मची खलबली

बाढ़ : बिहार के बाढ़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के एटीएम में नकदी डालने के दौरान आठ लाख रुपये मूल्य के नोटों से भरा बैग गायब हो गया. मामले को सामने आती ही बैंक और पुलिस में खलबली मच गयी. घटना की जानकारी कर्मी दिलीप कुमार ने एजेंसी के अधिकारी राजू कुमार सिंह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 21, 2016 6:38 AM
बाढ़ : बिहार के बाढ़ स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के एटीएम में नकदी डालने के दौरान आठ लाख रुपये मूल्य के नोटों से भरा बैग गायब हो गया. मामले को सामने आती ही बैंक और पुलिस में खलबली मच गयी. घटना की जानकारी कर्मी दिलीप कुमार ने एजेंसी के अधिकारी राजू कुमार सिंह को दी. घटना के बाद एसबीआई शाखा में छानबीन की गयी. इसके बाद बैंक के क्लोज सर्किट टीवी के फुटेज को देखा गया, जिसमें एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में पाया गया. बाढ़ स्टेट बैंक की एटीएम में कैश अपलोड करने का काम एसआईएस कैश सर्विस प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है.
मिली जानकारी के अनुसार, 50 लाख रुपये की नकदी लोडिंग का काम 19 दिसंबर को कंपनी को दिया गया था. इस काम के लिए एजेंसी के तीन कर्मचारियों नगीना प्रसाद सिंह खुसरूपुर, दिलीप कुमार खुसरूपुर और रोशन कुमार मोकामा घाट ने निकासी फाॅर्म पर 50 लाख रुपये की नकदी उठायी, जिसमें 48 लाख रुपये का दो हजार के नोट थे, जबकि दो लाख रुपये 100 के नोट में थे. नकदी लेकर तीनों कर्मी गाड़ी की तरफ बढ़े. इस दौरान देखा कि नोट से भरे बैग का चेन खुला हुआ है.
मिलान के दौरान दो हजार रुपये के नोटों के बंडल मिले गायब
इसके बाद फिर नोट का मिलान किया गया, जिसमें दो हजार के चार बंडल गायब मिले, जिनका सीरियल नंबर पांच इएम 969001 से पांच इएम 969400 था. इस दौरान आठ लाख गायब पाये गये. एजेंसी कर्मियों का कहना है कि फिलहाल इस मामले में कोई सुराग नहीं मिल सका है, जिससे रुपये गायब होने की घटना का खुलासा हो सके. एसबीआइ बाढ़ की वरीय प्रबंधक ने बताया कि इस मामले में वह जानकारी देने के लिए सक्षम अधिकारी नहीं हैं. वहीं, बाढ़ थानाध्यक्ष ने बताया कि एजेंसी के कर्मी राजू कुमार सिंह के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया है.जिसके आधार पर सूचना दर्ज कर ली गयी है. बहरहाल आठ लाख रुपये का दो दिनों बाद भी सुराग नहीं मिल पाया है.

Next Article

Exit mobile version