जल्द ही एक होगा जनता परिवार, नाम हो सकता है समाजवादी जनता दल या पार्टी : केसी त्यागी

पटना : जनता परिवार की एकजुटता की खबरों के बीच जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि है कि जनता परिवार के दलों को विलय के बाद समाजवादी जनता दल या समाजवादी जनता पार्टी कहा जायेगा.गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से समाजवादी पार्टी, जदयू और राष्ट्रीय जनता दल सहित अन्य जनता परिवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 1, 2015 1:46 PM

पटना : जनता परिवार की एकजुटता की खबरों के बीच जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि है कि जनता परिवार के दलों को विलय के बाद समाजवादी जनता दल या समाजवादी जनता पार्टी कहा जायेगा.गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से समाजवादी पार्टी, जदयू और राष्ट्रीय जनता दल सहित अन्य जनता परिवार के दलों के विलय की खबरें आ रही हैं, लेकिन अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि आखिर कब इन पार्टियों का विलय संभव होगा. हालांकि जनता परिवार की एकजुटता को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के आवास और दिल्ली में भी शीर्ष नेताओं की बैठक हो चुकी है.

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार ने भी इस बात की संभावना जतायी है कि जल्दी ही जनता परिवार एक होगा. इस परिदृश्य में यह तो तय है कि जनता परिवार एक होगा, ऐसे में केसी त्यागी का यह बयान विलय की ओर एक कदम ही माना जायेगा. पिछले दिनों जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने यह बयान दिया था कि भाजपा की बड़ी जीत और कांग्रेस की बड़ी हार के बीच एक रिक्त स्थान उत्पन्न हो गया है और विपक्ष कमजोर होता जा रहा है, अत: हमने विपक्ष को एकजुट करने के लिए जनता परिवार को एक मंच पर लाने का निर्णय किया है.

पिछले महीने 27 मार्च को भी मुलायम सिंह के साथ जनता परिवार के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई थी और मुलायम सिंह यादव को इस बात के लिए अधिकृत किया गया है कि वे जनता परिवार की एकजुटता का खाका तैयार करें. अब जबकि पार्टी का नाम भी सामने आने लगा है, ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि जनता परिवार जल्द ही एक होगा.

Next Article

Exit mobile version