पटना: मुख्‍यमंत्री ने ट्रक हादसे में मृतकों के प्रति संवदेना प्रकट की

पटना: पटना के अगमकुआं के पास शनिवार देर रात एक तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से पांच नाबालिगों की मौत हो गयी. आज मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना प्रकट की और उनके परिजनों को राज्‍य सरकार की ओर से डेढ-डेढ लाख और मुख्‍यमंत्री राहत कोष से एक-एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2014 9:33 PM

पटना: पटना के अगमकुआं के पास शनिवार देर रात एक तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से पांच नाबालिगों की मौत हो गयी. आज मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना प्रकट की और उनके परिजनों को राज्‍य सरकार की ओर से डेढ-डेढ लाख और मुख्‍यमंत्री राहत कोष से एक-एक लाख रुपये देने की घोषण की. उन्होंने पटना के जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि वे अविलंब इस सहायता राशि को मृतकों के परिजनों को प्राप्त करा दें.

मौत के खिलाफ प्रदर्शन करे लोगों को पुलिस ने पीटा
उल्‍लेखनीय है कि भूतनाथ रोड के पास एक तेज गति से आ रही ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और पास के मैदान में सो रहे लोगों को कुचल दिया. इस घटना से आक्रोशित मृतकों के परिजन जब आज प्रदर्शन करने निकले तो पुलिस ने उन्‍हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा.पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि घटनास्‍थल के पास ही एक कंपनी की इमारत का निर्माण कार्य चल रहा है. इसी में काम करने वाले मजदूर पास के फुटपाथ पर सो रहे थे. इसी बीच देर रात एक तेज रफ्तार ट्रक ने छह लोगों को कुचल दिया. इसमें पांच लोगों की घटना स्‍थल पर ही मौत हो गयी और एक को गंभीर स्थिति में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. उन्‍होंने बताया कि इमारत निर्माण कार्य में लगे मुंशी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है. जल्‍द ही ट्रक ड्राइवर को भी पकड़ लिया जायेगा.
प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक का ड्राइवर नशे में धूत था. नशे की हालत में ही ही उसने ट्रक से नियंत्रण खो दिया और सो रहे लोगों पर लोहा लदा ट्रक चढा दिया. मृतकों की पहचान धर्मेंद्र, जितेंद्र, मंगल, मीठू और सूरज के रूप में हुई है. इनमें धर्मेंद्र और जितेंद्र सगे भाई थे. सभी की उम्र 15 से 18 साल के बीच थी. चालक की तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है. ट्रक अनीसाबाद क्षेत्र का बताया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version