हवाला कारोबार में सात लाख रुपये के साथ दो युवक धराये

जोगबनी (अररिया) : हवाला कारोबार में संलिप्त एक भारतीय नागरिक व एक नेपाली नागरिक को रविवार को नेपाल पुलिस ने भंसार कार्यालय के पास से गिरफ्तार कर लिया. मोरंग पुलिस प्रवक्ता के अनुसार नेपाल पुलिस को सूचना मिली थी कि हवाला कारोबारी बाइक से हवाला से प्राप्त रुपये भारत से नेपाल ले जा रहा है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2019 6:02 AM

जोगबनी (अररिया) : हवाला कारोबार में संलिप्त एक भारतीय नागरिक व एक नेपाली नागरिक को रविवार को नेपाल पुलिस ने भंसार कार्यालय के पास से गिरफ्तार कर लिया. मोरंग पुलिस प्रवक्ता के अनुसार नेपाल पुलिस को सूचना मिली थी कि हवाला कारोबारी बाइक से हवाला से प्राप्त रुपये भारत से नेपाल ले जा रहा है. इसी के आधार पर पुलिस की टीम ने जोगबनी से नेपाल आ रहे हवाला कारोबारी को बाइक की जांच के क्रम में गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार युवक विराटनगर-14 ओमसाइराम टोल के 30 वर्षीय ज्योति कुमार साह व जोगबनी वार्ड 17 साहू टोला के 19 वर्षीय विक्की कुमार साह है. बाइक चालक ज्योति कुमार साह के पास से चार लाख रुपये व विक्की कुमार साह के पास से तीन लाख रुपये बरामद किये गये हैं. वहीं पुलिस को दिये बयान में विक्की कुमार ने बताया कि हवाला का पैसा जोगबनी के ही एक बड़े हवाला कारोबारी का है.
वह सिर्फ डिलिवरी देने का काम करता है. ऐसे पैसे को संबंधित व्यक्ति तक पहुंचाने के बदले एक लाख रुपये में 100 रुपये दिये जाते हैं. इन दोनों को अनुसंधान तथा कार्रवाई के लिए रविवार को मूल भंसार कार्यालय रानी विराटनगर में रखने की बात मोरंग के पुलिस प्रवक्ता राजकुमार खिउजु ने कही है.

Next Article

Exit mobile version