केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष बने पूर्व डीजीपी केएस द्विवेदी, तीन वर्ष का होगा कार्यकाल, …जानें कौन हैं?

पटना : बिहार सरकार ने पूर्व डीजीपी केएस द्विवेदी को केंद्रीय चयन पर्षद का अध्यक्ष बनाया है. इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. केएस द्विवेदी को तीन वर्ष के लिए केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान केएस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2019 3:05 PM

पटना : बिहार सरकार ने पूर्व डीजीपी केएस द्विवेदी को केंद्रीय चयन पर्षद का अध्यक्ष बनाया है. इस संबंध में गृह विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. केएस द्विवेदी को तीन वर्ष के लिए केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष पद पर रहने के दौरान केएस द्विवेदी को वेतन एवं अन्य सुविधाएं पुलिस हस्तक के प्रावधान 4(2)(ग)के अनुरूप प्राप्त होगी.

कौन हैं केएस द्विवेदी?

1984 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी केएस द्विवेदी मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड के औरैया जिले के निवासी हैं. केएस द्विवेदी बिहार में डीजीपी, डीजी (ट्रेनिंग) रह चुके हैं. भागलपुर के एसएसपी रहते हुए केएस द्विवेदी का कार्यकाल सुर्खियों में रहा था. उन्हीं के कार्यकाल में भागलपुर सांप्रदायिक तनाव के दौर से गुजरा था. बिहार के डीजीपी के पद से वह इसी वर्ष जनवरी, 2019 में सेवानिवृत्त हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version