तीन साल के मासूम का सौदा पिता व सहयोगी गिरफ्तार

मोतिहारी : तीन साल के बेटे का 70 हजार में सौदा करनेवाला पिता पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वही उसका एक सहयोगी भी पकड़ा गया. बेटे का सौदागर साहेब सहनी व उसका सहयोगी रूपेश कुमार पश्चिमी चंपारण के मझौलिया थाने के माधोपुर मलाही टोला का रहनेवाला है. बच्चे के साथ दोनों की गिरफ्तारी मुफस्सिल थाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 12, 2019 2:09 AM

मोतिहारी : तीन साल के बेटे का 70 हजार में सौदा करनेवाला पिता पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वही उसका एक सहयोगी भी पकड़ा गया. बेटे का सौदागर साहेब सहनी व उसका सहयोगी रूपेश कुमार पश्चिमी चंपारण के मझौलिया थाने के माधोपुर मलाही टोला का रहनेवाला है.

बच्चे के साथ दोनों की गिरफ्तारी मुफस्सिल थाने के बासमनपुर भवानीपुर गांव से शनिवार दोपहर हुई है. उसी गांव में रूपेश का ससुराल है. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि दोनों के परिजनों व साहेब की पत्नी को सूचना दी गयी है. उनके आने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने बताया कि बासमन भवानीपुर के ग्रामीणों ने सूचना दी कि दो युवक एक बच्चे को 70 हजार में बेचने के लिए कई लोगों से बातचीत कर रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस गांव में पहुंची तो बच्चे को लेकर दोनों भागने लगे.
पुलिस ने खदेड़ कर दोनों को पकड़ लिया. उनके पास से एक चाइनीज चाकू भी बरामद हुआ है. थानाध्यक्ष के अनुसार, साहेब सहनी पूछताछ में बताया है कि गांव की ही एक लड़की से उसका प्रेम-प्रसंग था. लड़की जब गर्भवती हो गयी तो वर्ष 2013 में दोनों घर से फरार हो गये. लड़की के परिजनों ने साहेब व उसके सहयोगी रूपेश के अलावे उसके परिजनों को अपहरण का केस कर दिया.
अपहरण के केस में गिरफ्तार होकर साहेब जेल चला गया. इस बीच लड़की के परिजनों ने उसकी शादी दूसरे लड़के से कर दी. शादी के कुछ ही महीने बाद लड़की ने बच्चे को जन्म दिया. वह साहेब से मिलने हमेशा बेतिया जेल गेट जाती थी. जेल से छूटने पर साहेब के साथ लड़की फिर फरार हो गयी. दो वर्षों तक दोनों छुपकर रहे, बाद में लड़की बच्चे को लेकर अपने ससुराल चली आयी. साहेब ने पुलिस प्रेमिका ने ही बच्चे को बेचने के लिए उसे उकसाया था. थानाध्यक्ष ने कहा कि पूरे मामले की बारिकी से जांच-पड़ताल की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version