बिहार में करीब 8,000 लीटर शराब जब्त, तीन गिरफ्तार

पटना : पुलिस और आबकारी विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को बिहार के मुजफ्फरपुर और बेगूसराय जिलों से करीब 8,000 लीटर शराब जब्त की. मुजफ्फरपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने बताया कि 3,968.20 लीटर शराब जब्त की गयी. यह शराब 18,552 बोतलों में 443 कार्टन में रखी हुई थी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 9, 2018 7:37 AM

पटना : पुलिस और आबकारी विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को बिहार के मुजफ्फरपुर और बेगूसराय जिलों से करीब 8,000 लीटर शराब जब्त की. मुजफ्फरपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने बताया कि 3,968.20 लीटर शराब जब्त की गयी. यह शराब 18,552 बोतलों में 443 कार्टन में रखी हुई थी.

यह शराब जिले के सकरा पुलिस स्टेशन क्षेत्र से जब्त की गयी हैं. उन्होंने कहा कि शराब संभवत: ग्वालियर (मध्य प्रदेश) में बनी थी. मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.

एसएसपी ने बताया कि ट्रक पर उत्तर प्रदेश का नंबर था. ट्रक के साथ तीन पिक-अप वैन, चार कार और दो मोटरसाइकिलों को भी जब्त किया गया है. आबकारी अधीक्षक अजय कुमार प्रसाद ने बताया कि बेगूसराय से 452 कार्टन में छुपाकर रखी गयी 4,000 लीटर शराब जब्त की गयी. इसके साथ ही चार पिकअप वैन भी बलिया पुलिस स्टेशन से जब्त की गयी है.

प्रसाद ने बताया कि संबंधित ट्रक और पिकअप वैन मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है. नीतीश कुमार सरकार द्वारा दो साल पहले राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की गयी थी जिसके बाद से शराब का सेवन राज्य में प्रतिबंधित है.

Next Article

Exit mobile version