जोकोविच और नडाल दूसरे दौर में पहुंचे

न्यूयार्क : गत चैंपियन नोवाक जोकोविच हाथ में चोट के खतरे से उबरकर अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गये जबकि स्पेन के रफेल नडाल और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने भी भीषण गर्मी से जूझते हुए अगले दौर में जगह बनायी. गर्मी के कारण फ्रेंच ओपन चैम्पियन गार्बाइन मुगुरुजा को डाक्टर की सेवाएं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 30, 2016 1:35 PM

न्यूयार्क : गत चैंपियन नोवाक जोकोविच हाथ में चोट के खतरे से उबरकर अमेरिकी ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गये जबकि स्पेन के रफेल नडाल और जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने भी भीषण गर्मी से जूझते हुए अगले दौर में जगह बनायी. गर्मी के कारण फ्रेंच ओपन चैम्पियन गार्बाइन मुगुरुजा को डाक्टर की सेवाएं लेनी पड़ी. दुनिया के नंबर एक खिलाडी जोकोविच ने पोलैंड के जर्जी जानोविज को 6 – 3, 5 – 7, 6 – 2, 6 – 1 से हराया.

जोकोविच ने स्वीकार किया कि वह पूरी तरह से फिट नहीं थे और ओलंपिक से पहले लगी कलाई की चोट से अभी उबरे नहीं है. वहीं 2010 और 2013 के चैम्पियन नडाल ने पहले दौर में उजबेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को 6- 1, 6 – 4, 6 – 2 से हराया. अब उनका सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा.

कलाई की चोट के कारण नडाल फ्रेंच ओपन से जल्दी बाहर हो गये थे और विंबलडन नहीं खेले थे लेकिन रियो ओलंपिक में युगल में स्वर्ण पदक जीतकर उन्होंने वापसी की.दूसरी वरीयता प्राप्त आस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन कर्बर उस समय स्लोवेनिया की पोलोना हर्कोग से 6 – 0, 1 – 0 से आगे चल रही थी जब स्लोवेनियाई खिलाडी ने कोर्ट छोड दिया. अब कर्बर का सामना क्रोएशिया की मिरजाना लुचिच बारोनी से होगा.
स्पेन की तीसरी वरीयता प्राप्त मुगुरुजा ने बेल्जियम की क्वालीफायर एलिसे मटे’स को 2 -6, 6 – 0, 6 – 3 से हराया लेकिन उसे पहले सेट के बाद डाक्टर की मदद लेनी पड़ी. अब मुगुरुजा का सामना लाटविया की अनास्तासिया सेवास्तोवा से होगा.
फ्रांस के 13वीं वरीयता प्राप्त रिचर्ड गास्केत को ब्रिटेन के 84वीं रैंकिंग वाले काइल एडमंड ने 6 -2, 2 – 6, 6 – 3 से हराकर बड़ा उलटफेर किया.
अमेरिका के 20वीं वरीयता प्राप्त जान इसनेर ने 18 बरस के हमवतन फ्रांसिस टियाफो को 3 – 6, 4 – 6, 7 – 6, 6 – 3, 7 – 6 से मात दी. क्रोएशिया के सातवीं वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने ब्राजील के रोजेरियो डुट्रा सिल्वा को 6 – 4, 7 – 5, 6 – 1 से हराया. फ्रांस के 10वीं वरीयता प्राप्त गाएल मोंफिल्स ने लक्जेमबर्ग के जाइल्स मूलर को 6 – 4, 6 – 2, 7 – 6 से मात दी.

2004 की चैम्पियन स्वेतलाना कुजनेत्सोवा ने 58 मिनट तक चले मैच में फ्रांसिस्का शियावोन को 6 – 1, 6 – 2 से शिकस्त दी. युगल विंबलडन चैम्पियन पेत्रा क्वितोवा ने येलेना ओस्तापेंको को 7 – 5, 6 – 3 से हराया जबकि दो बार की उपविजेता कैरोलिन वोज्नियाकी ने अमेरिकी क्वालीफायर टेलर टाउनसेंड को 4 – 6, 6 – 3, 6 – 4 से हराया.

Next Article

Exit mobile version