ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन : सेमीफाइनल में जोकोविच और फेडरर के बीच मुकाबला

मेलबर्न : गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां कनाडा के मिलोस राओनिच को शिकस्त देकर अंतिम चार में जगह पक्की की जहां उनका सामना रोजर फेडरर से होगा. विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज सर्बिया के इस खिलाड़ी ने बड़े सर्विस करने के लिए जाने जाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 28, 2020 6:43 PM

मेलबर्न : गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां कनाडा के मिलोस राओनिच को शिकस्त देकर अंतिम चार में जगह पक्की की जहां उनका सामना रोजर फेडरर से होगा.

विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज सर्बिया के इस खिलाड़ी ने बड़े सर्विस करने के लिए जाने जाने वाले राओनिच को 6-4, 6-3, 7-6 से हराकर अपने आठवें ऑस्ट्रेलियाई ओपन और 17वें ग्रैंड स्लैम की तरफ कदम बढ़ाया.

फाइनल में पहुंचने के लिए उन्हें 38 साल के फेडरर की चुनौती से पार पाना होगा. ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पिछले 14 सत्र में इन दोनों खिलाड़ियों ने 12 बार खिताब साझा किये है. दोनों के बीच अब तक 49 मुकाबले खेले गये है जहां सर्बिया के खिलाड़ी ने 26 में जीत दर्ज की है जबकि स्विट्जरलैंड के फेडरर ने 23 मुकाबले जीते है.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में रिकार्ड 15वीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे जोकोविच ने फेडरर के प्रति सम्मान जताते हुए कहा, रोजर के प्रति मेरे मन में अगाध श्रद्धा है. मैं चाहूंगा कि अच्छा खेलने वाला खिलाड़ी जीते.

Next Article

Exit mobile version