National Open Athletics Championship: झारखंड को 11वां स्थान, रेलवे की टीम बनी ओवरऑल चैंपियन

रांची : रेलवे की टीम को ओवरऑल चैंपियनशिप का खिताब मिला. महिला वर्ग में ओड़िशा की एथलीट दुती चंद और पुरुष वर्ग में एएफआइ के तेजिंदर सिंह तूर को बेस्ट एथलीट के खिताब से नवाजा गया. दुती चंद ने रविवार को 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता. मुख्य अतिथि नगर विकास मंत्री सीपी सिंह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2019 10:51 AM

रांची : रेलवे की टीम को ओवरऑल चैंपियनशिप का खिताब मिला. महिला वर्ग में ओड़िशा की एथलीट दुती चंद और पुरुष वर्ग में एएफआइ के तेजिंदर सिंह तूर को बेस्ट एथलीट के खिताब से नवाजा गया. दुती चंद ने रविवार को 200 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता. मुख्य अतिथि नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने ओवरऑल चैंपियन टीम को ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया.

चैंपियनशिप में रेलवे की टीम 264 अंक लाकर ओवरऑल चैंपियन बनी. सर्विसेज की टीम 174 अंक के साथ दूसरे और हरियाणा की टीम 88.5 अंक लाकर तीसरे स्थान पर रही. मेजबान झारखंड को 11वां स्थान मिला. पुरुष वर्ग में सर्विसेज के खिलाड़ी टॉप पर रहे. महिला वर्ग में रेलवे के खिलाड़ी टॉप पर रहीं. दूसरे नंबर पर हरियाणा और तीसरे स्थान पर पंजाब की टीम रही. इसमें झारखंड और राजस्थान की टीम को संयुक्त रूप से 11वां स्थान मिला.

रविवार को फाइनल में रेलवे की रूबीना ने हाई जंप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. रूबीना ने 1.76 मीटर जंप कर पदक अपने नाम किया. इसी इवेंट में रेलवे की लाइम्वान नाराजारी ने रजत पदक जीता. केरल की लिबिया साजी को कांस्य पदक मिले. गोला फेक में दिल्ली की रेखा सिंह ने स्वर्ण, रेलवे की ज्योति जाखड़ ने रजत और राजस्थान की कुलविंदर कौर ने कांस्य पदक जीता. चार गुणा 400 मीटर महिलाओं के रिले में हरियाणा की टीम ने स्वर्ण, पंजाब ने रजत व रेलवे डी ने कांस्य पदक जीता. वहीं पुरुष वर्ग में हरियाणा बी की टीम ने स्वर्ण, सर्विसेज ने रजत और मलयेशिया की टीम ने कांस्य पदक जीता. महिला वर्ग के हेपथॉलन में सौम्या मुरगन ने स्वर्ण, केरल की मीराना जॉर्ज ने रजत और रेलवे की एल जोसेफ ने कांस्य पदक जीता. ट्रिपल जंप के पुरुष वर्ग में सर्विसेज के कार्तिक यू ने स्वर्ण, अब्दुल ने रजत और केरल के विमल मुकेश ने कांस्य पदक जीता.

200 मीटर की दौड़ (पुरुष वर्ग) में दिल्ली के अभिनव पवार ने स्वर्ण पदक जीता. सर्विसेज के करारे अशोक ने रजत और रेलवे के एम मणिकंदा ने कांस्य पदक जीता. महिलाओं की 800 मीटर दौड़ में रेलवे की चित्रा पाल्किज ने स्वर्ण पदक, रेलवे की ही शिप्रा ने रजत और यूपी की प्रमिला यादव ने कांस्य पदक हासिल किये.

Next Article

Exit mobile version