भारतीय पुरुष और महिला हाकी टीमें ओलंपिक टेस्ट प्रतियोगिता के लिए टोक्यो रवाना

बेंगलुरुः भारत की पुरुष और महिला हाकी टीमें जापान के तोक्यो में 17 अगस्त से शुरू हो रही ओलंपिक टेस्ट प्रतियोगिता के लिए रविवार को रवाना हो गईं. भारत की पुरुष और महिला टीमों को इसी साल ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेना है. नवंबर में होने वाले क्वालीफायर से पहले दोनों टीमों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 11, 2019 2:40 PM

बेंगलुरुः भारत की पुरुष और महिला हाकी टीमें जापान के तोक्यो में 17 अगस्त से शुरू हो रही ओलंपिक टेस्ट प्रतियोगिता के लिए रविवार को रवाना हो गईं. भारत की पुरुष और महिला टीमों को इसी साल ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लेना है. नवंबर में होने वाले क्वालीफायर से पहले दोनों टीमों को ओलंपिक टेस्ट प्रतियोगिता से अच्छा अनुभव मिलने की उम्मीद है.

भारत की पुरुष टीम मेजबान जापान, न्यूजीलैंड और मलेशिया से खेलेगी जबकि महिला टीम को आस्ट्रेलिया, चीन और जापान का सामना करना है. भारतीय पुरुष टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि यह टूर्नामेंट युवाओं के पास छाप छोड़ने का अच्छा मौका है क्योंकि ओलंपिक क्वालीफायर के लिए टीम चयन से पहले हमारे ऊपर नजरें रहेंगी.

उन्होंने साथ ही कहा कि टेस्ट प्रतियोगिता से टीम को तोक्यो की परिस्थितियों को समझने का मौका भी मिलेगा जहां अगले साल ओलंपिक का आयोजन होना है. डिफेंडर ड्रैगफ्लिकर हरमनप्रीत ने कहा कि हम ओलंपिक क्वालीफिकेशन को लेकर सकारात्मक हैं. हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर उत्साहित हैं.

महिला टीम की कप्तान रानी ने कहा कि आगामी टूर्नामेंट में उनकी टीम का लक्ष्य बेहतर रैंकिंग वाले आस्ट्रेलिया के खिलाफ उलटफेर भरी जीत दर्ज करने का होगा. रानी ने टीम की रवानगी से पूर्व यहां कहा कि पिछले एक साल में हमने जापान और चीन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन एक टीम जिसके खिलाफ हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं वह आस्ट्रेलिया है.

उनके खिलाफ जीत ओलंपिक क्वालीफायर की हमारी तैयारी पर बड़ा असर डालेगी. पुरुष टीम अपना पहला मैच मलेशिया के खिलाफ खेलेगी जबकि महिला टीम 17 अगस्त को मेजबान जापान से भिड़ेगी.

Next Article

Exit mobile version