IND vs ENG : हार्दिक पांड्‌या पहली बार टेस्‍ट टीम में, रोहित बाहर, इशांत की वापसी

मुंबई : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट श्रृखंला के लिए आज टीम का ऐलान किया गया. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति की बैठक के बाद टीम की घोषणा की गयी. टीम में जो बड़ा बदलाव नजर आ रहा है वह यह है कि रोहित शर्मा को टीम से बाहर का रास्ता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2016 12:47 PM

मुंबई : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट श्रृखंला के लिए आज टीम का ऐलान किया गया. अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति की बैठक के बाद टीम की घोषणा की गयी. टीम में जो बड़ा बदलाव नजर आ रहा है वह यह है कि रोहित शर्मा को टीम से बाहर का रास्ता दिखा गया है, वहीं हार्दिक पांड्‌या और जयंत यादव को टीम में जगह दी गयी है. टीम कुछ इस प्रकार है- विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाण, ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, गौतम गंभीर, जयंत यादव, अमित मिश्रा, आर अश्विन,रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा, करूण नायर, मुरली विजय, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्‌या. यह टीम पहले दो टेस्ट के लिए घोषित की गयी है.

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज की शुरुआत नौ नवंबर को होगी और अंतिम मैच एक फरवरी को खेला जायेगा. पहला टेस्ट नौ नवंबर से खेला जायेगा.

इंग्लैंड की टीम इस श्रृखंला में पांच टेस्ट मैच, तीन एकदिवसीय मैच और तीन टी-20 मैच खेलेगी. पहला टेस्ट राजकोट में में नौ नवंबर से, दूसरा टेस्ट विशाखापट्टनम में 17 नवंबर से, तीसरा टेस्ट 26 नवंबर को मोहाली में, चौथा टेस्ट मुंबई में आठ दिसंबर को और पांचवा टेस्ट चेन्नई में 16 दिसंबर से खेला जायेगा.
भारत और इंग्लैंड के बीच पहला एकदिवसीय मैच पुणे में 15 जनवरी को, दूसरा एकदिवसीय मैच कटक में 19 जनवरी को और तीसरा एकदिवसीय मैच 22 जनवरी को कोलकाता में खेला जायेगा.
वहीं पहला टी-20 मैच कानपुर में 26 जनवरी को, दूसरा नागपुर में 29 जनवरी को और तीसरा सीरीज का अंतिम मैच एक फरवरी को बेंगलुरु में खेला जायेगा.

Next Article

Exit mobile version