टी-20 विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की सूची जारी,पहली बार महिला अंपायर भी शामिल

दुबई : मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ समेत छह भारतीय अगले महीने होने वाले टी-20 विश्व कप में आईसीसी की 31 सदस्यीय प्लेइंग कंट्रोल टीम के सदस्य होंगे जिसमें पहली बार चार महिला मैच अधिकारियों को भी शामिल किया गया है. आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ मजबूत प्लेइंग कंट्रोल टीम में आईसीसी मैच रैफरियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2016 1:52 PM

दुबई : मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ समेत छह भारतीय अगले महीने होने वाले टी-20 विश्व कप में आईसीसी की 31 सदस्यीय प्लेइंग कंट्रोल टीम के सदस्य होंगे जिसमें पहली बार चार महिला मैच अधिकारियों को भी शामिल किया गया है.

आईसीसी ने एक बयान में कहा ,‘‘ मजबूत प्लेइंग कंट्रोल टीम में आईसीसी मैच रैफरियों और अंपायरों की एलीट पेनल के 12 सदस्य , अंतरराष्ट्रीय अंपायरों की पेनल के 10 सदस्य और आईसीसी एसोसिएट तथा एफीलिएट अंतरराष्ट्रीय अंपायरों की पेनल के दो सदस्य हैं.” जिम्बाब्वे और हांगकांग के बीच नागपुर में आठ मार्च को होने वाले टूर्नामेंट के पहले मैच में श्रीनाथ रैफरी होंगे. वह प्लेइंग कंट्रोल टीम की अगुवाई करेंगे जिसमें अलीम दर और इयान गूड मैदानी अंपायर, मराइस इरास्मस टीवी अंपायर और रिचर्ड इलिंगवर्थ चौथे अंपायर होंगे.

आठ मार्च से तीन अप्रैल तक होने वाले टूर्नामेंट में अंपायरों की पैनल में दो महिला अंपायर न्यूजीलैंड की कैथलीन क्रास और आस्ट्रेलिया की क्लेयर पोलोसाक भी हैं. दोनों थाईलैंड में महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफायर में भी अंपायर थी.

क्रास 16 मार्च को चेन्नई में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होने वाले महिला टीम के मैच में अनिल चौधरी के साथ अंपायरिंग करेंगी. वह आईसीसी टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला होगी. दो दिन बाद पोलोसाक मोहाली में न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच होने वाले महिला टीम के मैच में विनीत कुलकर्णी के साथ अंपायरिंग करेंगी.

Next Article

Exit mobile version