एटीपी रैंकिंग में युकी भांबरी ने शीर्ष 200 में जगह बनायी

नयी दिल्ली : भारत के युकी भांबरी ने एटीपी ताइपे ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत 15 महीने बाद नवीनतम एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 200 में जगह बनायी. युकी ताइपे चैलेंजर में सेमीफाइनल में पहुंचे थे और अब 186वें नंबर पर चल रहे हैं. तीस पायदान की लंबी छलांग लगाने वाले युकी अब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2015 4:26 PM

नयी दिल्ली : भारत के युकी भांबरी ने एटीपी ताइपे ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत 15 महीने बाद नवीनतम एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 200 में जगह बनायी. युकी ताइपे चैलेंजर में सेमीफाइनल में पहुंचे थे और अब 186वें नंबर पर चल रहे हैं. तीस पायदान की लंबी छलांग लगाने वाले युकी अब भारत के नंबर एक एकल खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन (173) से सिर्फ 13 स्थान पीछे हैं. सोमदेव को नवीनतम रैंकिंग में चार स्थान का नुकसान हुआ है.

युकी अगर इस हफ्ते कार्शी चैलेंजर में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनके पास देश का शीर्ष एकल खिलाड़ी बनने का अच्छा मौका होगा.
युकी ने पिछले साल फरवरी में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 143वीं रैंकिंग हासिल की थी. एकल रैंकिंग में रामकुमार रामनाथन 226वें जबकि साकेत माइनेनी 239वें स्थान पर हैं.

पुरुष युगल में लिएंडर पेस 23वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं. रोहन बोपन्ना दो स्थान के फायदे से 24वें स्थान पर हैं. डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सानिया मिर्जा ने युगल में अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखी है जबकि अंकिता रैना एकल में 235वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं.

Next Article

Exit mobile version